दिल्ली में सस्ते में घर खरीदने का मौका, DDA बेचेगा 21,000 फ्लैट्स

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 02:33 PM (IST)

नई दिल्लः डीडीए इस साल दो हाउसिंग स्कीम लाने की तैयारी कर रहा है। इस दोनों स्कीमों में सिर्फ नए फ्लैट्स होंगे। ये फ्लैट्स तैयार हो चुके हैं इनमें सिर्फ पानी का कनेक्शन लेना बाकी है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार, डीडीए के पास करीब 15 हजार फ्लैट्स तैयार हैं। पहली स्कीम मार्च-अप्रैल तक लाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इसमें 10 हजार फ्लैट्स होंगे। साल के अंत में दूसरी स्कीम में करीब 11 हजार फ्लैट्स होंगे। इन स्कीम में सभी कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल होंगे। इनमें भी सबसे अधिक ईडब्ल्यूएस के फ्लैट्स होंगे। इन फ्लैट्स की संख्या करीब 40 से 50 फीसदी होगी। 

यह होगी फ्लैट्स का साइज
इन फ्लैट्स के साइज की बात करें तो यह पिछली दाे स्कीमों के फ्लैट्स साइज से बड़ा है। इसे लेकर उपभोक्ताओं को छोटे साइज की समस्या नहीं आएगी।

दिल्ली के इन जगहों पर मिलेगी यह फ्लैट्स
इन दो स्कीमों के तहत मिलने वाली फ्लैट्स अधिकतर रोहिणी, नरेला में हैं। डीडीए इन जगहाें के आसपास माॅल, शाॅपिंग काॅम्प्लेक्स, अस्पताल, स्कूल के लिए प्लाॅट देने की तैयारी भी कर रहा है।

पिछले साल का वादा इस साल होगा पूरा
डीडीएम के नए फ्लैट्स की इस स्कीम का लोगाें को काफी इंतजार है। करीब 6 साल बाद बड़े साइज के फ्लैट्स की स्कीम आ रही है। डीडीएम ने 2018 में 21 हजार फ्लैट्स की स्कीम लाने का दावा किया था लेकिन स्कीम नहीं ला पाई। इसके बाद अब इस साल दो स्कीम लाकर भरपाई करने की कोशिश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News