बेस्ट फ्रेंड से भी शेयर न करें रिलेशनशिप की ये 7 बातें

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 01:32 PM (IST)

रिलेशनशिप में छोटी-मोटी नोक-झोंक तो होती रहती है लेकिन कुछ लोग अपनी इन परेशानियों का हल ढूंढने के लिए दोस्तों से बातें शेयर करते है। जोकि गलत है। रिलेशनशिप से जुड़ी बातें दूसरों से शेयर करने से सामने वाले को गॉसिपिंग करने का मौका भी मिल जाता है। माना कि दोस्तों से कुछ बातें शेयर कर लेने से अच्छा फिल होता है लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जो कपल्स के बीच रहे तो ही बेहतर हैं। 

 

लड़ाई-झगड़े

जब हम लोग उदास व दुखी होते है तो अपने मन का बोझ हल्का करने के लिए फ्रेंड के साथ बातें शेयर कर लेते है लेकिन पार्टनर के साथ हुई नोक-झोंक के बारे में अपने दोस्तों को बताना ठीक नहीं है। कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े होना आम बात जिसका ढिंढोरा पूरी दुनिया में पीटने के बजाएं किसी थेरेपिस्ट के पास जाएं। 

PunjabKesari

पैसों से जुड़ी दिक्कतें 

दोस्तों से पार्टनर की पीठ पीछे जितनी बुराइयां करेंगे, भविष्य में आपको उतना ही नुकसान होगा। अगर आपका पार्टनर आर्थिक समस्या झेल रहा है तो इस बारे में दोस्तों को न बताएं क्योंकि इससे न केवल आपकी शख्सियत खराब होगी बल्कि आप मतलबी इंसान भी ठहरा जाएगी। ऐसे स्थिति में पार्टनर के साथ बैठकर डिस्कस करें और उसकी मुश्किलों में पूरा साथ दें। 

 

पार्टनर की पर्सनल प्रॉब्लम्स

पॉजिटिव रिस्पांस की उम्मीद के लिए कभी भी दोस्तों से पार्टनर की निजी परेशानियों की चर्चा न करें। इस बात को सिर्फ अपने तक सिमित रखें क्योंकि पार्टनर से आप पर भरोसा करते आपसे वो जानकारी सांझा की। कभी न कभी पता लगने से उसका आप पर से भरोसा भी उठ जाएगा। 

PunjabKesari

पार्टनर का पास्ट या एक्स 

फ्रेंड के साथ कभी अपने पार्टनर के पुराने रिलेशनशिप के बारे में बात न करें क्योंकि इससे दूसरों के मन में आपके प्रति नकारात्मकता बढ़ेगी और दूसरों को गॉसिपिंग करने का मौका मिल जाएगा।  


  
पार्टनर की शिकायतें

माना कि आपका रिलेशनशिप आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं चल रहा लेकिन इसकी शिकायतों दोस्तों से करना भी ठीक नहीं होगा। अगर आप बार-बार छोटी छोटी बातें अपने दोस्त से शेयर करेंगे तो वो आपको परेशान देखकर आपको रिलेशन से निकलने की सलाह देंगे। अगर आप कोई परेशानी झेल रही है तो इसे पार्टनर के साथ ही डिस्कस करें। 

 

पार्टनर की तुलना

अगर चाहती है कि आपके दोस्त आपके पार्टनर के बारे में गलत और बुरा विचार बनाए तो उनके सामने पार्टनर की तुलना किसी से न करें। लाइफ में उतार-चढ़ाव तो आते रहते है लेकिन दोस्तों से अपने एक्स की तारीफ और मौजूदा पार्टनर की बुराई करना भी ठीक नहीं होगा। 

 

बेडरूम से जुड़ी बातें

आप दोनों को रिश्ता कैसा है, बेडरूम में क्या हुआ ये सब बातें आप दोनों तक ही सीमित रहनी चाहिए। हर कोई इस बात को जानकर दुखी हो सकता है कि आप उनकी परफॉरमेंस बारे में दूसरों से शेयर करते हैं।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static