यूपी में सर्तक NIA टीम पहुंची मेरठ, खंगाल रही ISIS का नेटवर्क

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 04:38 PM (IST)

मेरठः राष्ट्रीय जांच एजेंसी और यूपी एटीएस द्वारा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में कई जगहों में छापेमारी की गई। मेरठ से नईम निवासी राधना किठौर और अमरोहा से सुहेल को एनआईए ने रिमांड पर लिया हुआ है। इसी वजह से NIA यूपी में अधिक सर्तक हो गई है और ISIS का नेटवर्क खंगाल रहीं है। इसी कड़ी में आईएसआईएस से जुड़े सुहेल और हथियार सप्लायर नईम को लेकर एनआईए और एटीएस की टीम शनिवार को किठौर में पहुंची।

टीम को किठौर के राधना गांव में नईम के साथियों आरिफ और मतलूब की तलाश है। उनके घरों पर दबिश दी गई, लेकिन दोनों ही नहीं मिले। सुरक्षा एजेंसियों ने आरिफ व मतलूब के मकान की तलाशी ली। जहां पर दस्तावेज व बैंक की पासबुक खंगाली गई। मतलूब के घर में करीब दो घंटे तक सर्च अभियान चलाया। उसकी पत्नी से पूछताछ की गई। उसके बाद राधना गांव से कुछ दूरी पर नवलसूरज मार्ग पर गेहूं के खेत में टीम पहुंची। करीब पंद्रह मिनट तक छानबीन कर वापस लौट गई। आईएसआईएस का कनेक्शन हथियार सप्लायरों से कैसे जुड़ा, इसकी जांच चल रही है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि आतंकी संगठन पहले से हथियार सप्लायरों को मोहरा बनाकर नापाक मंसूबे बनाते रहे हैं। हथियार बनाने व सप्लाई करने वालों पर कार्रवाई होगी।

बता दें कि नईम राधना गांव का है, जहां से वेस्ट यूपी में लंबे समय से हथियार सप्लाई होते हैं। इसकी जानकारी पुलिस अधिकारियों को भी है। जिसके बाद अभियान चला तो एक दिन में ही 66 तमंचे पकड़ लिए गए। अमरोहा से गिरफ्तार किए संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहेल के घर से बरामद पिस्टल मेरठ से खरीदी गई थी। पिस्टल सुहेल ने बीस हजार रुपये में खरीदी थी। जिससे हापुड़ सिंधावली के वैठ गांव निवासी साकिब ने मेरठ के हथियार सप्लायर नईम निवासी राधना किठौर ने दिलाई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static