पितरों को करना चाहते हैं खुश तो ये अमावस्या है आपके लिए

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 01:03 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
5 जनवरी 2019 यानि साल के पहले शनिवार को पौष अमावस्या मनाई जाएगी। कुछ मान्यताओं के अनुसार इस दर्श अमावस्या भी कहा जाता है। हिंदू धर्म में अमावस्या को बहुत अहम भूमिका दी गई है। इस बार पौष अमावस्या शनिवार के दिन पड़ रही है। इसलिए इसका महत्व और बढ़ गया है। ज्योतिषियों का कहना है कि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है होता है कि अमावस्या शनिवार के दिन हो। बता दें कि अमावस्या के दिन चन्द्रमा आकाश में पूरी तरह से दिखाई नहीं देता। ऐसी मान्यता हैं कि इस दिन चन्द्रमा से जुड़े कुछ खास उपाय करने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि के साथ-साथ जीवन के कठिन रास्ते भी आसान होने लगते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि 5 जनवरी की रात को आपको कौन से खास उपाय करने होंगे जिससे आपके जीवन की कठिनाइयां खत्म हो जाएं।

PunjabKesari

ज्योतिष के अनुसार इस रात को आटे के 7 दीपक जलाकर पीपल पेड़ के नीचे रखें इस उपाय को करने से आपकी हर इच्छा पूरी होगी।

 

ज्योतिष के अनुसार जो भी अमावस्या के दिन पितृ पूर्वजों की तृप्ति के लिए तर्पण या पूजा आदि जैसे कार्य करते हैं तो पितृ उनसे प्रसन्न होकर उन्हें आशीर्वाद देते हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा कुछ मान्यताओं के अनुसार या ज्योतिषियों के अनुसार ये भी मानना है कि पौष या दर्श अमावस्या के दिन मां लक्ष्मी के मंत्र का जप करने से महालक्ष्मी हमेशा साथ रहती हैं यानि कहने का मतलब कि वे हमेशा अपनी कृपा बनाए रखती हैं।
PunjabKesari
भारत के लिए कैसा रहेगा साल 2019 (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News