किसी भी महिला या पुरुष को रात को भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम वरना...

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 10:55 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

PunjabKesari
हिंदू धर्मशाास्त्रों में बहुत सारे ऐसे नियम बताए गए हैं, जिनका रोजमर्रा के जीवन में बहुत महत्व है। रात के लिए हमारे शास्त्रों में कुछ नियम निर्धारित किए गए हैं जिनका पालन स्त्री हो या पुरुष सभी को करना चाहिए। इन नियमों का पालन न करने वालों के घर में आर्थिक एवं मानसिक परेशानी बनी रहती है।

PunjabKesariरात को बाहर कपड़े सुखाने से कपड़ों पर मृत ‘ची’ का प्रभाव पड़ता है जो ठीक नहीं है। धूप में कपड़े सुखाने से कपड़ों पर यांग ऊर्जा का प्रभाव पड़ता है जो शरीर और सौभाग्य के लिए अच्छा होता है।

PunjabKesari

रात को सोते समय सिर या पैर दरवाजे की ओर न करें। दरवाजे की ओर पैर या सिर करके सोना ‘चिन’ स्थिति में है जो मृत्यु की सूचक मानी जाती हैं इसलिए इस स्थिति से बचें।

PunjabKesari

हिंदू पंचाग के अनुसार विशेष तिथियों को संभोग न करें।

PunjabKesariअश्लील सहित्य पढ़ना अथवा फिल्में देखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है।

PunjabKesari

रात को जल्दी सोना चाहिए और सवेरे जल्दी उठना चाहिए। सुबह देर तक सोने से शरीर में रोग और शोक अपना बसेरा बना लेते हैं। जहां रोग और शोक होगा वहां लक्ष्मी का बसेरा नहीं हो सकता।

रात को कमरे में अंधेरा करके न सोएं, हल्की रोशनी अवश्य रखें। इससे सकारात्मकता बनी रहती है।

रात को जिस बिस्तर पर आप सोते हैं, उस पर नई बैडशीट बिछा कर सोएं। सारे दिन की बिछी बैडशीट पर न सोएं क्योंकि उस पर नकारात्मक ऊर्जा अपना वास बना लेती है और दिन भर की धूल और मिट्टी से नींद में भी विध्न पड़ता है।

आरक्षण पर बोले अब ये कथावाचक, देखें Exclusive Interview श्रीकृष्ण चंद्र शास्त्री के साथ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News