अमेठी में 4 जनवरी को राहुल और स्मृति के बीच छिड़ सकता है वाकयुद्ध

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 02:23 PM (IST)

अमेठीः कड़ाके की ठंड में कांग्रेस के संसदीय क्षेत्र अमेठी में सियासी पारा बढ़ने की उम्मीद है। दरअसल, 4 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी दौरे पर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि इस दौरान स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच वाकयुद्ध छिड़ सकता है। खबरों के मुताबिक स्मृति यहां अगस्ता घोटाले में आए मिसेज गांधी के नाम का मुद्दा उठा सकती हैं।

राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दूबे ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष 4 और 5 जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे। यहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वहीं बीजेपी के लोकसभा संयोजक राजेश मसाला ने बताया कि केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति अपने इस दौरे पर अमेठी में आवासीय विद्यालय की आधारशिला रखेंगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में नजदीकी हार झेलने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी पर लगातार फोकस है। ईरानी अमेठी में विकास कार्य पर नजर रखने के साथ ही नई योजना के क्रियान्वयन पर भी ध्यान देती हैं। इसी के चलते वह एक बार फिर यहां आ रही है। वहीं चुनाव से पहले कांग्रेस कोई भी चूक करने के मूड में नहीं दिख रही है।

क्या है अगस्ता घोटाला?
भारतीय जांच एजेंसियों का आरोप है कि अगस्ता कंपनी ने क्रिश्चियन को घूस दी और क्रिश्चियन ने भारत में घूस देकर अगस्ता कंपनी का काम आसान करवाया। जांच एजेंसी का आरोप है कि अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी की ओर से मिशेल को रिश्वत के रूप में 225 करोड़ रुपये दिए गए थे। ये पैसे इसलिए दिए गए थे, ताकि मिशेल भारत के साथ इस सौदे को अंतिम रूप दे सके। यानी कि भारत अगस्ता कंपनी से ही हेलीकॉप्टर खरीदे, इसके लिए मिशेल ने भारतीय लोगों को राजी किया। मिशेल ने दुबई की अपनी कंपनी ग्लोबल सर्विसेज के जरिए ये पैसे लिए थे।

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को 29 दिसंबर को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। सुनवाई के दौरान जो सबसे अहम बात निकली वो ये कि ईडी की पूछताछ के दौरान आरोपी मिशेल ने ‘मिसेज गांधी’ का नाम लिया, लेकिन किस संदर्भ में नाम लिया इसका पता नहीं चला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static