कानपुर में डबल एनकाउंटरः 25-25 हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 12:43 PM (IST)

कानपुरः कानपुर पुलिस ने एनकाउंटरों की श्रृंखला में आज पहली बार डबल एनकाउंटर किया है। एक रात में 2 इनामी बदमाशों के पैर में गोली मार कर उन्हें गिरफ्तार किया। इसके पहले हुई प्रत्येक पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगती रही है और दूसरा कथित रूप से चकमा देकर भाग जाता था। आज पहली बार पुलिस ने अपनी कहानी में थोड़ा बदलाव कर एनकाउंटरों पर उंगली उठाने वालों का मुंह बन्द करने की कोशिश की है।

दरअसल, चकेरी इलाके में आज एक साथ 2 एनकाउंटर हुए। पहले एनकाउण्टर में पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश नरेन्द्र उर्फ पुत्तन को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया। पुत्तन इटावा जिले का रहने वाला है और कानपुर मण्डल के जिलों में सक्रिय रहकर चोरी की वारदातें करता है। उस पर मादक पदार्थों का धंधा करने के मुकदमें दर्ज चल रहे हैं। फिलहाल 11 मुकदमों का वांटेड क्रिमिनल होने के कारण यूपी पुलिस ने उसके उपर 25 हजार का ईनाम रखा था।

वहीं इस मुठभेड़ के डेढ़ घंटे बाद चकेरी इलाके में ही पुलिस का सामना एटीएम मशीनों के शातिर लुटेरे मेहुल द्विवेदी से हो गया। मेहुल की तलाश कई जिलों की पुलिस को थी और उसपर भी 25 हजार का ईनाम घोषित था। पुलिस रिकॉर्ड में मेहुल का नाम अन्तर्राज्जीय स्तर के एटीएम हैकर के रूप में दर्ज हो चुका था। उसे बिना गार्डो वाली एटीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ करने और उसका कैश लूट लेने में महारत हासिल थी। आईटी कानून के इस मुजरिम का नाम टाॅप टेन अपराधियों की सूची में शामिल किया जा चुका है।आज तड़के सर्दियों के अन्धेरे का फायदा उठाकर वो किसी एटीएम को लूटने की फिराक में था, लेकिन उसकी पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पैर में गोली लगने से वो भाग नहीं सका और कानून की गिरफ्त में आ गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static