ये घातक बीमारी घर के वास्तुदोष के कारण भी दस्तक दे सकती है

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 04:56 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (video)

PunjabKesari
क्या आप जानते हैं कि जिन बड़ी बीमारियों के कारण हम इतना कष्ट झेलते हैं, दवाइयां खाते हैं तथा अपनी किस्मत को कोसते हैं उसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है? जी हां कैंसर जैसे जटिल रोग का कारण काफी हद तक हमारे घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। वर्तमान में बन रहे घरों की बनावट पुराने जमाने की तरह रैक्टेंगुलर न होकर अनियमित आकार की हो रही है, जिसमें घर का कोई कोना दबा दिया जाता है या कोई कोना बाहर निकाल दिया जाता है। तो घर का कोई भाग नीचा बनाया जाता है।

PunjabKesari

ऐसी अनियमित बनावट के कारण घर में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के बीच असंतुलन पैदा हो जाता है। इसी कारण दुनिया में हर प्रकार के रोग बढ़ते जा रहे हैं, क्योंकि वास्तु का रोगों से अभिन्न संबंध है। घर का वास्तुनुकूल निर्माण न होने के कारण ही कैंसर ने महामारी का रूप ले लिया है।

PunjabKesari

जिन घरों में किसी भी प्रकार के कैंसर के मरीज हैं, उनके घर में दो या दो से अधिक वास्तु दोष अवश्य होते हैं, जिसमें से एक वास्तु दोष ईशान कोण वाले भाग में अवश्य होता है, जैसे- घर का ईशान कोण गोल होना, कटा हुआ होना, दबा हुआ होना या जरूरत से ज्यादा ईशान कोण का बढ़ा हुआ होना या घर की अन्य दिशाओं की तुलना में ईशान कोण का ऊंचा होना इत्यादि। जबकि ईशान कोण 90 डिग्री में होना चाहिए और इस भाग का फर्श घर के बाकी फर्श के समान समतल या उससे नीचा होना चाहिए। शरीर के किस भाग में कैंसर है या हो सकता है, यह निर्भर करता है घर के दूसरे वास्तु दोषों पर जोकि घर की दक्षिण, पश्चिम दिशा या आग्नेय, वायव्य और नैऋत्य कोण में ही कहीं होता है।

PunjabKesari

जानिए, मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2019

जानिए, वृषभ राशि के लिए कैसा रहेगा 2019

मूलांक 1 वालों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा

मूलांक 2 वालों के लिए 2019 में क्या खास है

मूलांक 3 वालों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल !

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News