कमलनाथ 17 दिसंबर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में लेंगे शपथ, राज्यपाल ने दी बधाई

12/14/2018 7:37:20 PM

भोपाल: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है। सुबह 11 बजे कमलनाथ कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल के साथ राजभवन पहुंचे। इनके साथ दीपक बाबरिया, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी और अरुण यादव भी मौजूद रहे। राजभवन में कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सरकार बनाने का दावा पेश किया, कमलनाथ ने 121 विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल को सौंपा। 

PunjabKesari

इसके बाद राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक पत्र जारी कर कमलनाथ को मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए मंत्रिमंडल गठन करने के लिए आमंत्रित किया। राज्यपाल ने पत्र में लिखा था कि, कांग्रेस विधायी दल को विधानसभा में बसपा, सपा और अन्य निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त होने से प्रदेश के सबसे बड़े नेता होने के नाते भारत के संविधान के अनुच्छेद 164 के तहत आपको मुख्यमंत्री नियुक्त करती हूं तथा मंत्रिमंडल का गठन करने के लिए आपको आमंत्रित करती हुं।

PunjabKesari

बता दें कि कमलनाथ भोपाल के जम्बूरी मैदान में 17 दिसंबर दोपहर 1:30 बजे शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में कमलनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश को भी फोन पर आमंत्रण दिया है। कमलनाथ मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री होंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News