मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार, 17 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद शपथ

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 12:26 PM (IST)

भोपालः मध्यप्रदेश में आज रात कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुने जाने की औपचारिक घोषणा की गई। कमलनाथ अब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। कमलनाथ 17 दिसंबर दोपहर 1:30 बजे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बताया कि वो आज साढ़े दस बजे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

PunjabKesari

रात साढे दस बजे बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में काफी गहमागहमी के बीच हुई बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटोनी ने कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी।इससे पहले कल हुई विधायक दल की बैठक में एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया था, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विधायक दल का नेता चुनने के लिए अधिकृत किया गया था।

PunjabKesari

इस मौके पर वरिष्ठ नेता कमलनाथ के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और अरूण यादव भी मौजूद थे। कमलनाथ ने राज्य का सीएम चुने जाने के बाद अपने सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया का धन्यवाद किया। साथ ही उन्होंने समर्थकों का भी धन्यवाद किया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश सुरक्षित रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं राज्य की जनता को आश्वस्त करता हूं। हम अपने वचन पत्र के सभी वचनों को पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री शपथ के सवाल पर जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा, कल साढ़े दस बजे वह राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए मुलाकात करेंगे और विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपकर राज्य में सरकार बनाने का पत्र सौपेंगे। 
 

PunjabKesari

 

राज्यपाल ने दी कमलनाथ को सीएम बनने पर बधाई

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने एक पत्र जारी करते हुए कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। उन्होंने लिखा है कि, कांग्रेस विधायी दल को विधानसभा में बसपा, सपा और अन्य निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त होने से प्रदेश के सबसे बड़े नेता होने के नाते भारत के संविधान के अनुच्छेद 164 के तहत आपको मुख्यमंत्री नियुक्त करती हूं तथा मंत्रिमंडल का गठन करने के लिए आपको आमंत्रित करती हुं।

PunjabKesari

 

अखिलेश और मायावती भी शपथ ग्रहण में हो सकते हैं शामिल

प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया है। दोनों बड़े नेता कमलनाथ के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News