Kundli Tv- कैसे आसन वाली लक्ष्मी की फोटो घर में लगानी चाहिए ?

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 10:42 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
धन की चाहत रखने वाला हर व्यक्ति अपने घर में देवी लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर रखता है और अपनी श्रद्धा के अनुसार उनकी पूजा भी करता है। क्या आप जानते हैं देवी लक्ष्मी को स्थापित करने से पहले कुछ खास बातों की जानकारी होना अवश्य है अन्यथा हो सकते हैं कंगाल। लक्ष्मी माता के ऐसे स्वरूप का पूजन न करें, जिस पर वो उल्लू की सवारी कर रही हों। उनके इस रूप के पूजन से धन आने के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं। अगर कहीं से धन आ भी जाए तो वो टिकता नहीं, खर्च हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी का वाहन उल्लू है। ऊल्लू रात के समय क्रियाशील होता है। जब लक्ष्मी एकांत, सूने स्थान, अंधेरे, खंडहर, पाताल लोक आदि स्थानों पर जाती हैं, तब वह उल्लू पर सवार होती हैं।

लक्ष्मी जब गरुड़ पर सवार होती हैं, तब वो भगवान विष्णु के साथ होती हैं। उनके इस आसन वाली फोटो घर में लगानी चाहिए। इससे घर में कभी भी आर्थिक अभाव का सामना नहीं करना पड़ता। प्रतिदिन विधि-विधान से इस रूप का पूजन करने से घर में श्री जी सदा निवास करती हैं।
PunjabKesari
लक्ष्मी जी के आठ स्वरूप हैं, उनके किसी भी स्वरूप को घर में रखा जा सकता है। गृहस्थ लोगों के लिए बैठी लक्ष्मी समृद्धि-संपन्नता की प्रतीक हैं, कार्य स्थानों पर खड़ी लक्ष्मी का पूजन करने से दिन दुगुनी रात चौगुनी तरक्की होती है।
PunjabKesari
देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए महालक्ष्मी का ऐसा स्वरूप घर में रखें, जिसमें वो श्री हरि विष्णु के चरण दबा रही हों।
PunjabKesari
महालक्ष्मी के साथ धन के देवता कुबेर को पूजने पर पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं। कुबेर यंत्र पूजा घर में स्थापित किया जाए तो वे प्रसन्न होकर व्यापार वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य, लक्ष्मी कृपा प्रदान कर घर में सुख-समृद्धि एवं सौभाग्य का आशीर्वाद देते हैं।
PunjabKesari
इस दिन होता है बांके बिहारी पूजन (VIDEO)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News