बीजेपी से बाहर निकाले जाने पर बोले पूर्व विधायक गगन, एक-एक सीट के लिए तरसेेगी पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 08:24 PM (IST)

जम्मू :भारतीय जनता पार्टी ने निकालने पर गगन भगत ने पार्टी के खिलाफ अपना सारा उबाल निकालते हुए पार्टी के अंदरूनी कई बातें बताई। उन्होंने कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी के नेशनल लीडरशीप के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी में शामिल होने के बाद कुछ अधिकारियों द्वारा उन्हें पल-पल एहसास करवाया गया कि वे एक दलित समुदाय से हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा उनकी कास्ट देखकर ही काम दिए गए, क्वालिटी देखकर नहीं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर की जो लीडरशीप है वे पूरी तरह से दलित विरोधी है। गगन ने कहा कि 7 विधानसभा सीटे इस विरादरी ने बीजेपी को दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह का रवैया स्टेट लीडरशीप उठा रही है ऐसे में इतिहार में भाजपा ने 25 सीटें तो लेे ली, लेकिन भविष्य में एक-एक सीट के लिए पार्टी को तरसना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि रावन की लंका नहीं रही अहंकार के आगे तो यह पार्टी क्या चीज है। 

PunjabKesari

 आवाज उठाने वाले नेता बनते हैं टारगेट
 उन्होंने कहा कि पार्टी में उनकी तरह और भी कई ऐसे विधायक हैं जो बैठकों के दौरान जनता की आवाज को उठाते हैं। जिस कारण वे लोग टारगेट पर रहते थे। उन्होंने कहा कि वे तो सुर्पिम कोर्ट गए और राज्यपाल के फैसले के खिलाफ रिटप्रीटिशन दायर की, जिसके चलते उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया। ऐसे में बाकियों को क्या कहकर निकालेगेेें।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक लक्ष्णमन रेखा है तो भाजपा राज्य महामंत्री अशोक कौल द्वारा खींची गई जिसमें भाजपा के खर्चे से लेकर मंत्री बनाने तक के सभी कार्य उनकी मर्जी से होते हैं। उन्होंने कहा कि उदाहरण के तौर पर देखा जाए तो 2 एम.एल.सी. जो महामंत्री द्वारा अपनी बिरादरी से बनाए गए हैं, उनका कोई भी राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी सुविधा के हिसाब से यह एम.एल.सी. बनाए गए हैं चाहे वे जम्मू मेयर की बात हो या और किसी की। 


 
झूठे वादों का खामियाजा भुगतना पड़ेगा PunjabKesari
गगन ने कहा कि पार्टी ने जम्मू के नौजवानों से जो भी झूठें वादे किए हैं, उन सभी का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनाने वाले 1200 लोगों को भी बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह से ही विभिन्न विभागों में डेली वेजर के तौर पर काम कर रहे कर्मियों को विश्वास दिलाया गया था कि उन्हें नियमित किया जाएगा, लेकिन इन लोगों को सिवाय आश्वान के कुछ नहीं दिया गया। गगन ने कहा कि वैस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों का भी मुद्दा नहीं सुलझाया गया क्योंकि इनमें अधिकारी दलित है और ओबीसी समुदाय के लोग हैं। 
 
हर 10 दिन में भाजपा के एक सदस्य को एक्सपोज करूंगा 
उन्होंने कहा कि वे हर सप्ताह भाजपा के एक सदस्य को एक्सपोज करेंगे और इसमें हवाई बातें नहीं होगी बल्कि तथ्य के साथ बेनकाब किया जाएगा। पहले नंबर महामंत्री अशोक कौल का है और जो-जो इन्होंने कर्मकांड किए हैं वे सब मीडिया के सामने लाउंगा। उन्होनें कहा कि वे भाजपा में रहे हैं इसलिए उन्हें पता है कि कौन क्या है। उन्होंने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान का डर दिखा खुद ही जम्मू को लूटने में लगे हुए हैं। 

PunjabKesari

बिना चंदे के कोई मंत्री नहीं बना 

गगन ने कहा कि भाजपा में हर चीज की पूरी सेटिंग हैं और जितना चंदा भाजपा में चलता है उतना कहीं नहीं चलता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जहां पर जितने भी व्यक्ति मंत्री बने है सब चंदा देकर बने हैं। उन्होंने कहा कि राज्य भाजपा 35ए पर दिल्ली में चापलूसी कर रही है। इनको बस दिल्ली वालों को खुश रखना है और जम्मू की कोई प्रवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से यह लोग मंत्री और एम.एल.सी. बनेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ बोलने पर मेरी गाड़ी तक का चालान किया गया। उन्होंने कहा कि जो भी उनके खिलाफ बोलता है, उसे इसी तरह से परेशान किया जाता है। 

PunjabKesari
 महाराजा हरि सिंह जयंती की छुट्टी का मुद्दा दबाया गया
गगन ने कहा कि महाराजा सिंह, जिनके पूवजोंं ने राज्य में 35ए का कानून बनाया था के नाम पर जम्मू में आवाज उठी कि उनके नाम का एयरपोर्ट होना चाहिए। श्रीनगर और लदाख का एयरपोर्ट भी किसी विशेष विरिष्ठ व्यक्ति के नाम पर हैं, लेकिन जम्मू का एयरपोर्ट नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता है जम्मू का कोई भी ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं चाहता होगा कि एयरपोर्ट का नाम महाराजा हरि सिंह के नाम पर हो। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही महाराजा हरि सिंह जयंती की छुट्टी के मुद्दे को भी दबाकर रखा गया। गगन ने कहा कि जब पत्थरबाजों के केस एक महीने में खत्म हो सकते हैं तो 10 वर्ष पहले के अमरनाथ भूमि के केस आज तक खत्म क्यों नहीं हुए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News