सोनिया से सवाल: तीन राज्यों में कौन होंगे मुख्यमंत्री,जवाब मिला राहुल से पूछें

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली: तीन राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में कांग्रेस की सरकार बने लगभग तीन दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्रियों के नाम की घोषणा नहीं हुई है। इस मामले पर जब यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछा गया कि उन्हें क्या लगता है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में किसे मुख्यमंत्री होना चाहिए?' तो  उन्होंने कहा कि कृपया राहुल गांधी से पूछें। हालांकि मध्य प्रदेश में कमलनाथ और राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड में आगे चल रहे हैं।

PunjabKesariइससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की राय ली । राहुल गांधी ने तीन राज्यों के लिए पार्टी के मुख्यमंत्रियों के चुनाव के मद्देनजर अपने आवास पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार-विमर्श किया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे। हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्यों की राय ले रहे हैं।'

PunjabKesariमुख्यमंत्री के नाम की घोषणा से पहले की मां से मुलाकात
मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा से पहले राजनीतिक गहमागहमी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। समझा जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तीनो राज्यों में मुख्यमंत्री बनाए जाने के बारे में उनसे मंत्रणा की। इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा सीएम पद के दावेदार कमलनाथ और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकत की। राजस्थान में सीएम पद के दावेदार अशोक गहलोत तथा पार्टी नेता सचिन पायलट भी जयपुर रवाना होने से पहले राहुल गांधी से उनके आवास पर मिले।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News