BJP के बाद अब कांग्रेस आजीवन सहयोग निधि के माध्यम से पार्टी फंड में जमा करवाएगी पैसा

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 05:02 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में भाजपा ने आजीवन सहयोग निधि के माध्यम से अपने पार्टी फंड में लगभग 25 करोड़ की धनराशि जमा करवाई है। इसी के चलते अब कांग्रेस भी लोकसभा चुनावों से पहले आजीवन सहयोग निधि के माध्यम से फंड में पैसे जमा करवाने जा रही है। 

कांग्रेस भी कर रही हमारी नकलः अजय भट्ट 
जानकारी के अनुसार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि सरकार ने चंदे की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए रसीद दी और निधि का पैसा चैक के द्वारा लिया। इसके बावजूद भी कांग्रेस ने सरकार को बदनाम किया। इसके साथ ही अजय भट्ट ने कहा कि अब कांग्रेस भी हमारी नकल कर रही है और निधि के माध्यम से पैसा इक्ट्ठा करने जा रही है। उन्होंने कहा कि जब हमने आजीवन सहयोग निधि के द्वारा धन इकट्ठा किया था, उस समय कांग्रेस ने भाजपा पर सरकारी अधिकारियों से धन वसूलने का आरोप लगाया था, जो कि बिल्कुल गलत था। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर कांग्रेस इस बात को साबित कर देती है तो अभी भी वह अपने पद से त्यागपत्र दे देंगे। 

प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर लगाए आरोप 
वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है तब से केवल सहयोग निधि इकट्ठा करने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा ने व्यापारियों और अधिकारियों पर दबाव बनाकर सहयोग निधि एकत्र करने का काम किया है, उस पर कांग्रेस आज भी आरोप लगाती है कि भाजपा ने सहयोग निधि के नाम पर लूट मचाने का काम किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस आजीवन सहयोग निधि एकत्र करेगी लेकिन हम अधिकारियों और व्यापारियों से नहीं बल्कि जनता से चंदा देने की अपील करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static