MP में आज हो सकता है CM के नाम का ऐलान

12/13/2018 12:57:16 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस ने नई सरकार के गठन और विधायक दल का नेता चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी।  मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस हाईकमान करेगा। बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास किया गया। मिली जानकारी के अनुसार बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक एके अंटोनी ने विधायकों से वन टू वन चर्चा की और सबकी राय ली। 

एंटोनी, जीतेंद्र सिंह भंवर और नाथ-सिंधिया रात को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गए। ये सभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट गांधी को देंगे। उनके फैसले का संदेश लेकर गुरुवार दोपहर वापस भोपाल लौटेंगे। गुरुवार को फिर से शाम चार बजे विधायक दल की बैठक होगी, माना जा रहा है कि इसमें विधायक दल के नेता का नाम घोषित किया जाएगा।

PunjabKesari


सरकार बनाने के प्रस्ताव को राज्यपाल को सौंपने के बाद बुधवार दोपहर बाद कांग्रेस के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया और दीपक बाबरिया मौजूद रहे । कमलनाथ ने विधायकों को संबोधित किया। इसके बाद कुछ नामों पर रायशुमारी हुई।

कांग्रेस विधायक दल ने बुधवार को केंद्रीय कार्यसमिति के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में एक लाइन का प्रस्ताव पारित करते हुए अपने नेता के चयन के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक पर्यवेक्षकों की विधायकों से वन-टू-वन रायशुमारी में कई विधायकों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी लिया। अब दोनों नेताओं में से किसी एक का नाम हाईकमान फाइनल कर सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News