घरेलू सिलैंडर को लगी आग, बड़ा हादसा होते-होते टला

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 12:40 PM (IST)

मुकेरियां(अल्पना): गांव साहिब दा पिंड में उस समय बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब घर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सिलैंडर जलाते समय आग लग गई। जानकारी अनुसार सुरेन्द्र सिंह निवासी साहिब दा पिंड ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

इस संबंध में गांव के सरपंच चरणजीत सिंह ने बताया कि जैसे ही घरेलू सिलैंडर को जलाया तो उसके चारों ओर आग फैल गई। देखते ही देखते आग की लपटें निकलनी शुरू हो गईं। शोर मचाने पर काफी संख्या में आसपास के पड़ोसी इकट्ठे हो गए लेकिन किसी की हिम्मत आग को बुझाने की नहीं हुई। मौके पर पहुंचे बलदेव सिंह जो कि हलवाई का कार्य करता है, हिम्मत व अपनी सूझबूझ दिखाते हुए सिलैंडर की आग बुझाने लगा। |

कड़ी मेहनत के बाद उसने इस आग पर काबू पाया। सिलैंडर को जब आग लगी थी तो हालात ऐसे पैदा हो गए थे कि आसपास के पड़ोसी भी अपने घर छोड़कर दूर चले गए थे। उनका कहना था कि अगर सिलैंडर फटता तो इससे भारी नुक्सान भी हो सकता था। आग बंद होने पर जब सिलैंडर की जांच की गई तो उसमें देखने को मिला कि जो रिंग उसमें डाली जाती है, वह नहीं डाली गई थी जिस कारण सिलैंडर को आग लगी थी। वहां पर उपस्थित लोगों ने मांग की कि गैस कंपनी भी इस ओर खास ध्यान दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News