मेहुल चोकसी पर शिंकजा, इंटरपोल CBI के अनुरोध पर जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:49 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक के 11400 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चौकसी के खिलाफ शिकंजा कसते हुए रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। ये फैसला इंटरपोल सीबीआई के अनुरोध करने पर लिया गया है।
PunjabKesari

Interpol issues Red Corner Notice against Mehul Choksi, on request of CBI pic.twitter.com/JLaSC5MZu2

— ANI (@ANI) December 13, 2018


गौरतलब है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पीएनबी की गारंटी पर पैसे लिए थे, लेकिन इस पैसे को लौटाने में असमर्थ रहे।  मेहुल चौकसी रिश्ते में नीरव मोदी का मामा है।  पीएनबी से नीरव मोदी ने 2000 करोड़ और मेहुल चौकसी ने 9000 करोड़ रूपये लिए थे। बता दे कि ये दोनों विदेशों से कच्चा हीरा आयात करने का कारोबार करते हैं। एक करोड़ के चेक बाउंस मामले में पिछले साल मेहुल को भगौड़ा करार दिया गया था। पीएनबी स्कैम में कार्रवाई करते हुए ईडी ने चंडीगढ़ में गीतांजली के आउटलेट पर भी छापेमारी भी की थी, जिसमें टीम ने गहनों व कीमती घड़ियों को जब्त किए थे।
PunjabKesari
इस समय एंटीगा में है मेहुल
मेहुल अभी एंटीगा में रह रहे हैं उन्‍होंने साल 2017 में वहां की नागरिकता ली थी वहीं कुछ समय पहले मेहुल चोकसी ने भारत न लौटने का नया बहाना बनाया था। उन्होंने कहा था कि वह तीन महीने तक भारत नहीं आ सकते हैं। उनके वकील ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि चोकसी यात्रा करने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। 
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News