अंतर्राज्यीय लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 11:24 AM (IST)

कैथल(महीपाल): कैथल स्वास्थ्य विभाग व लुधियाना स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर अंतर्राज्यीय लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़ किया है। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम ने गिरोह से जुड़े दलाल व एक अन्य व्यक्ति को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान 20 हजार रुपए भी बरामद किए।

जानकारी के अनुसार मशीन की सहायता से लिंग जांच कराने वाली आरोपी महिला टीम को देखकर मौके से फरार हो गई, जिसकी तलाश जारी है। पुलिस ने टीम की शिकायत पर उक्त तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सी.एम.ओ. सुरेंद्र नैन ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति कैथल से पंजाब क्षेत्र में लिंग जांच का अवैध धंधा कर रहे हैं। उन्होंने तत्काल कैथल की डिप्टी सी.एम.ओ. डा. नीलम कक्कड़ के नेतृत्व में टीम का गठन किया।
PunjabKesari
टीम में कैथल से डा. गौरव पूनिया नोडल अधिकारी, डा. संजीव गोयलएस.एम.ओ. गुहला, नरेंद्र कुमार
डी.पी.एम., राजेश कुमार बी.ई.ओ. और लुधियाना से डा. एस.पी. सिंह डी.एस.पी.ओ., एस.एम.ओ. एस.कौर ढिल्लो को शामिल किया। टीम ने पूर्व सुनियोजित ढंग से दलाल का काम करने वाले सुखविंद्र सिंह निवासी गांव बथोई खुर्द चीका के पास एक व्यक्ति को भेजा। उसने गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग जांच करने के लिए 20 हजार रुपए में सौदा तय किया। इसके उपरांत टीम ने एक महिला को नकली ग्राहक तैयार कर आरोपी दलाल के साथ भेजा। दलाल सुखविंद्र सिंह महिला को अपने साथ पंजाब के लुधियाना जिला के गांव जड़तौली ले गया। वहां पर जड़तौली गांव का अमरजीत सिंह महिला को अपने घर ले गया। अमरजीत सिंह की पत्नी अमनदीप कौर घर में ही लैपटाप व फिटल डॉप्लर की सहायता से अवैध रूप से अल्ट्रासाऊंड का कार्य कर रही थी।
PunjabKesari
अमनदीप कौर ने महिला के गर्भ की जांच की तो टीम ने मौके पर छापा मार लिया। टीम को देखकर आरोपी महिला अमनदीप कौर मौके से फरार हो गई। टीम ने वहां से लैपटाप व अन्य सामान सहित दलाल सुखविंद्र सिंह और अमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लुधियाना पुलिस के हवाले कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static