अब राहुल गांधी तय करेंगे MP का सीएम, प्रस्ताव सर्व सम्मत्ति से पास

12/13/2018 11:06:57 AM

भोपाल: चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद भोपाल में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सीएम को लेकर प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। अंतिम फैसला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। सीएम पद के लिए कमलनाथ के नाम का प्रस्ताव बैठक में रखा गया था, जो सर्वसम्मत्ति से पास हो गया है। सिंधिया समर्थक भी उन्हें सीएम बनाने की मांग कर रहे थे, लेकिन कमलनाथ को लेकर भी ज्यादातर नेता सहमत दिखे और विधायक दल में भी कमलनाथ के नाम पर सहमति बनने की संभावना है।अंतिम फैसला आलाकमान के द्वारा होगा।

संभावना है कमलनाथ के नाम पर मुहर लग सकती है। पहले चर्चा में कमलनाथ का नाम तय मना जा रहा था, लेकिन पार्टी की प्रक्रिया के तहत पार्टी हाईकमान के द्वारा ही सीएम की घोषणा होगी, बैठक के बाद बाहर आये विधायकों को भी घोषणा न करने की सलाह दी गई है। जल्द ही फैसला लिया जा सकता है। आखिरी निर्णय तक सबको इन्तजार करना होगा।


PunjabKesari

राज्य में कांग्रेस ने चुनाव से पूर्व मुख्यमंत्री के लिए चेहरा घोषित नहीं किया था। इसे लेकर भाजपा ने कई बार कांग्रेस को घेरा। कई बड़े नेता तंज कसते हुए कह चुके हैं कि कांग्रेस बिन दुल्हे की बारात है या फिर कई दुल्हों वाली बारात है। अब जब कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है तो मुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर चर्चा जोरो पर थी। आखिरकार विधायक दल की राय ले ले गई है और दिल्ली से आये पर्यवेक्षक एन्टोनी ने एक एक विधायक से मुलाकात की वहीं हाथ खड़ा करवा कर भी प्रस्ताव पर सहमति ली गई।

PunjabKesari


 चर्चा थी कि कमलनाथ का नाम तय हो गया लेकिन मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने प्रेस वार्ता कर कहा है कि विधायक कमलनाथ को सीएम बनाना चाहते हैं, अंतिम फैसला आलाकमान द्वारा किया जायेगा| एक प्रक्रिया के तहत राहुल गांधी इसकी घोषणा करेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सीएम की दौड़ में शामिल हैं, अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है जिसके चलते सिंधिया के नाम पर भी विचार किया जा सकता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News