कैप्टन अमरेन्द्र ने किया सिद्धू का तोहफा ‘काला तीतर’ लेने से इंकार

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 08:27 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्विनी): विवादों के घेरे में रहने वाले पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ अब एक नया विवाद जुड़ गया है। अब की बार विवाद की वजह पाकिस्तान से लाई गई ‘काला तीतर’ की ट्रॉफी है। बुधवार को सिद्धू यह ट्रॉफी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को भेंट करने पहुंचे लेकिन उन्होंने ने इस ट्रॉफी को लेने से इंकार कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना वन्य जीव विभाग की अनुमति के वह इस सौगात को कबूल नहीं कर सकते। 

PunjabKesari

काले तीतर को रखने की वन्य विभाग से मंजूरी लेंगे कैप्टन

खुद सिद्धू ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में कहा कि मुख्यमंत्री ने काला तीतर की ट्रॉफी को कबूल नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं वन्य जीव विभाग से इसकी अनुमति लूंगा, क्योंकि इसे रखने की अनुमति नहीं है। सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान दौरे के दौरान जब भी वह मुख्यमंत्री का फोन सुनते थे तो रिंगटोन में काले तीतर की आवाज आती थी। इसी दौरान उन्हें पाकिस्तान में किसी ने काले तीतर की सौगात भेंट की तो मुझे लगा कि यह तोहफा कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के लिए अनुकूल है। 

PunjabKesari

काले तीतर का शिकार करने के बाद तैयार की गई ट्राफी

इससे पहले भी जब वह पाकिस्तान दौरे से लौटे थे तो उन्होंने पाकिस्तान से लाई गई सौगातों का सबके सामने प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने काले तीतर का ब्यौरा दिया था। तब बताया गया था कि इस काले तीतर का शिकार करने के बाद ट्रॉफी तैयार की गई है। भारत में वाइल्ड लाइफ प्रोटैक्शन एक्ट, 1972 के तहत शिकार करना तो वर्जित है ही, उसका खाल, बाल, नाखून भी बिना मंजूरी के घर में रखना गैर कानूनी माना गया है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News