अक्सर शशि शर्मा को बचाती आई है जालंधर पुलिस

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 08:38 AM (IST)

जालंधर(वरुण): शशि शर्मा के खिलाफ 20 साल में (1989 से लेकर 2009 तक) 26 केस दर्ज हुए थे लेकिन इसके बावजूद जालंधर पुलिस ने उसके खिलाफ 110 का कलंदरा तैयार नहीं किया। पुलिस के कुछ अधिकारियों से शशि की सैटिंग होने के कारण जालंधर पुलिस शुरू से ही उसे बचाती आई है। शशि शर्मा के खिलाफ ज्यादातर केस थाना-4 व थाना-6 में ही दर्ज हुए हैं। 25-09-2003 को उसके खिलाफ हिमाचल प्रदेश के थाना बिलासपुर में भी मारपीट करने, धमकाने व तोडफ़ोड़ का केस दर्ज हुआ था। 

हैरानी की बात है कि शशि के खिलाफ इतने केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने उस पर कोई सख्त कार्रवाई क्यों नहीं की। हालांकि कुछ ऐसे आपराधिक छवि वाले लोग भी हैं जिन पर कुछेक केस दर्ज होने पर ही उनके खिलाफ 110 का कलंदरा तैयार कर लिया जाता है लेकिन शशि के केस में ऐसा कुछ नहीं हुआ। अभी भी कई ऐसी शिकायतें हैं जो पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों में धूल फांक रही हैं। शशि ही नहीं बल्कि उसके करीबियों के खिलाफ भी कार्रवाई से पुलिस डर रही है। वर्तमान समय में ही शशि के करीबियों खिलाफ कई शिकायतें पैंङ्क्षडग में पड़ी हुई हैं। 

शिव शर्मा की जांच भी बीच में अटकी

ए.सी. मार्कीट में चल रहे जुए के अड्डे पर हुए हमले की जांच में शशि शर्मा के भाई शिव शर्मा का नाम आने के बाद पुलिस की जांच बीच में अटक गई है। इतना समय बीत जाने के बाद भी पुलिस क्लीयर नहीं कर पाई कि शिव शर्मा ने जुए के अड्डे को पैसे फाइनांस किए थे या नहीं। जुआ खेलने वाले युवक डी.सी. ने अपने बयानों में खुलासा किया था कि शिव शर्मा ने जुए के अड्डे को पैसे फाइनांस किए थे। थाना-4 के सब-इंस्पैक्टर लखविंद्र सिंह ने कहा कि शिव शर्मा को लेकर जांच की जा रही है। जल्द ही साबित हो जाएगा कि उसने पैसे फाइनांस किए थे या नहीं। 

PunjabKesari image, shashi sharma FIR file image

सोनू पहलवान भेजा जेल 

शशि शर्मा पर हमले करने के आरोप में पकड़े गए राज नगर निवासी सोनू पहलवान को पुलिस ने जेल भेज दिया है। इंस्पैक्टर ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि सोनू से पूछताछ के बाद उसे बुधवार को कोर्ट में पेश करने के बाद अदालत के आदेश पर न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है व बाकी हमलावरों की तलाश में रेड की जा रही है।

बॉबी कुद्दा, नरेश देवगन व कुक्का महाजन को पकडऩे में फेल साबित हो रही पुलिस

जालंधर पुलिस शशि के चहेतों को पकडऩे में भी फेल साबित हुई है। ए.सी. मार्कीट में जुए के अड्डे पर हुए अटैक के केस में नामजद किए गए मनजीत सिंह उर्फ  बॉबी कुद्दा पुत्र अमरजीत सिंह निवासी पैराडाइज अपार्टमैंट, नरेश देवगन उर्फ शैंकी पुत्र रमेश कुमार निवासी जसवंत नगर व विवेक महाजन उर्फ कुक्का महाजन को अभी भी पकड़ नहीं पाई है। इन लोगों ने जमानतों की याचिका दायर की थी लेकिन वह रद्द हो गई थी। 

बता दें कि बॉबी कुद्दा खिलाफ थाना-4, बस्ती बावा खेल व थाना 2 में 10 केस दर्ज हो चुके हैं तथा नरेश देवगन उर्फ शैंकी पर 3 केस दर्ज हैं जबकि 107/50 व 107/151 का चालान पेश हो चुका है। सब-इंस्पैक्टर लखविन्द्र सिंह का कहना है कि जल्द ही इन लोगों को भी अरैस्ट कर लिया जाएगा। जिस दफ्तर में जुआ खेला जा रहा था, वह बॉबी कुद्दा का बताया जा रहा है। पुलिस ने इस बात की जांच करनी जरूरी नहीं समझी कि जो दफ्तर बॉबी कुद्दा का बताया जा रहा है, वह उसके पास आया कैसे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News