राजस्थान को लेकर आज राहुल करेंगे बैठक, मुख्यमंत्री पर हो सकता है फैसला

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 05:08 AM (IST)

नई दिल्ली: राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बृहस्पतिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे जिसमें मुख्यमंत्री को लेकर अंतिम निर्णय हो सकता है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के बीच गांधी यह बैठक करने जा रहे हैं। 
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने मीडिया को बताया,‘‘यह सच है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध है। राहुल गांधी कल बैठक कर रहे हैं। इसमें राहुल जी को नवनिर्वाचित विधायकों की राय से अवगत कराया जाएगा। इसी बैठक में मुख्यमंत्री को लेकर फैसला होने की प्रबल संभावना है।‘‘ इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेता के.सी वेणुगोपाल, पार्टी के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और चारों सह-प्रभारी सचिव बुधवार देर रात दिल्ली पहुंच रहे हैं। 
PunjabKesari
इससे पहले, जयपुर में कांग्रेस नेताओं ने बुधवार शाम राज्यपाल कल्याण सिंह से मिलकर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश किया। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक भी हुई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य के नए मुख्यमंत्री के नाम का फैसला करने का अधिकार दिया गया। राज्य विधानसभा चुनाव में 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News