HIMUDA बनाकर देगा आपके सपनों का घर, इस तिथि तक करें आवेदन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:04 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश आवास एवं शहरी विकास प्राधिकरण (हिमुडा) की तरफ से प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर आवास, फ्लैट और प्लाट का आबंटन किया जा रहा है। इनका आबंटन प्रदेश के जिन स्थानों पर किया जाना है, उनमें सोलन जिला का धर्मपुर, न्यू शिमला सैक्टर 5 और 6, सोलन जिला का शील, कुल्लू का शनी नाला, हमीरपुर, जरजा, परवाणु कमली रोड सैक्टर-3, संजौली, फ्लावरडेल शिमला, छब्रोगटी (कसुम्पटी), पालमपुर का ङ्क्षबद्रावन, पांवटा साहिब, शुभखेरा, रजवाड़ी (मंडी) और मंडाला (बद्दी) शामिल हैं। इसके लिए हिमुडा मुख्यालय शिमला, डिवीजनल ऑफिस शिमला, परवाणु, मंडी और धर्मशाला में 500 रुपए देकर आवेदन किया जा सकता है।

29 व 30 जनवरी को ड्रा के माध्यम से होगा आबंटन

पंजीकृत डाक के माध्यम से 600 रुपए का ड्राफ्ट सी.ई.ओ. कम सैक्रेटरी हिमुडा शिमला के पक्ष में भेजा जा सकता है। ये आवेदन 15 जनवरी तक स्वीकार होंगे, साथ ही इनका आबंटन 29 व 30 जनवरी को ड्रा के माध्यम से किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले करीब 59,000 लोगों ने हिमुडा के पास आवेदन कर रखा है। इसके लिए करीब 5,000 रुपए की राशि भी जमा करवाई है। ये लोग लंबे समय से आवास की प्रतीक्षा में हैं लेकिन अब नए सिरे से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, ऐसे में आवेदनों की फेहरिस्त लंबी होती जा रही है और उसके हिसाब से हिमुडा आवासीय सुविधा उपलब्ध नहीं करवा पा रहा है। इससे लोगों में नाराजगी भी है।

कितने लोगों को मिलेगी आवासीय सुविधा

अब देखना यह है कि नई प्रक्रिया के माध्यम से हिमुडा कितने लोगों को आवासीय सुविधा उपलब्ध करवा पाता है तथा आने वाले समय में कितनी नई कालोनियों को विकसित किया जाता है। हिमुडा की तरफ से इस समय देशभर से आवेदन मांगे गए हैं। इसे देखते हुए आवेदकों की संख्या में बहुत अधिक बढ़ौतरी होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News