स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के निकटतम शहर को मिलेगा रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 07:03 PM (IST)

नई दिल्लीः गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ से साढ़े तीन किलोमीटर दूर एक छोटे से शहर केवड़िया में 6,788 लोगों की संख्या वाली आबादी रहती है। इस शहर को जल्द ही रेलवे स्टेशन मिलने वाला है। इसकी योजना तैयार करने वालों से यह जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिसंबर को इसकी नींव रखने वाले हैं।

देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित है और यहां तक पहुंचने के लिए पहले केवड़िया पहुंचना पड़ता है। सूत्रों ने बताया, ‘‘ स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के खुलने के पहले 11 दिन में इस स्मारक को देखने के लिए करीब 1.3 लाख पर्यटक आए। राज्य में पर्यटन के लिहाज से यह एक अच्छी खबर है।

हालांकि इस क्षेत्र में यातायात संपर्क की दिक्कत है, जिसे हमें ठीक करना है। यहां एक आधुनिक रेलवे स्टेशन होगा। हम यहां आने वाले समय में और लोगों को आते हुए देखेंगे। पर्यटन को बढ़ावा मिलने के अलावा क्षेत्र में इस परियोजना से विकास भी होगा और रोजगार के ‍अवसर बढ़ेंगे।‘’ रेल मंत्री पीयूष गोयल, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली स्टेशन की नींव रखने वाले कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News