बहुचर्चित भूपेंद्र हत्याकांड मामले की जांच करने करसोग पहुंची SIT, गवाहों से की पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 05:32 PM (IST)

करसोग (यशपाल): मंडी के उपमंडल करसोग के बहुचर्चित भूपेंद्र हत्याकांड की जांच करने एस.आई.टी. (स्पैशल इन्वेसिगेशन टीम) के इंचार्ज बुधवार को करसोग पहुंचे। ए.एस.पी. की पुनीत रघु की अगुआई में गठित एस.आई.टी. में डी.एस.पी. करसोग अरूण मोदी भी तफ्तीश के दौरान मौजूद रहे। गत अक्तूबर माह में करसोग के 3 दोस्तों में से एक युवक भूपेंद्र की अन्य 2 साथियों ने मारपीट की थी तथा उपचार के दौरान पीड़ित भूपेंद्र ने पी.जी.आई. चण्डीगढ़ में दम तोड़ दिया था। मामले में एक युवक युवराज को पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए हिरासत में ले लिया था जबकि मामले में संलिप्त दूसरा युवक रमेश फरार हो गया था। स्थानीय लोगों ने पुलिस थाना करसोग का घेराव करते हुए युवक को गिरफ्तार करने की मांग की थी तथा पुलिस ने कुछ ही दिनों के भीतर दूसरे युवक रमेश को भी गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की तथा मामले में आरोपी बनाए गए दोनों युवकों को सलाखों के पीछे धकेल दिया। इससे पहले की स्थानीय पुलिस इस मामले में छानबीन पूरी कर पाती। हत्याकांड को सुलझाने व स्थानीय पुलिस की कार्रवाई को वैरीफाई करने के लिए माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर एस.आई.टी. का गठन किया गया। एस.आई.टी. की अगुआई करने का जिम्मा ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु को सौंपते हुए इस टीम में डी.एस.पी. करसोग अरूण मोदी व स्पैशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट मंडी से इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी सुनील कुमार को शामिल किया गया।

बुधवार को एस.आई.टी. ने जहां घटना से जुड़े साक्ष्यों को वैरिफाई करने के लिए स्पॉट विजिट किया वहीं हत्याकांड से जुड़े दस्तावेजों के आधार पर गवाहों से भी पूछताछ की गई। मामले की पुष्टि करते हुए ए.एस.पी. पुनीत रघु ने बताया कि हत्याकांड से जुडें तमाम पहलुओं को ध्यान में रखते हुए तथ्यों को वैरिफाई किया गया है तथा इस मामले में तकरीबन 7 गवाहों के बयान लिए गए हैं। हत्याकांड के मामले को सुलझाने के मकसद से की जा रही इस वैरिफिकेशन के बाद विस्तृत रिपोर्ट बनाकर कानून के दायरे में रहते हुए आगामी कार्यवाई अम्ल में लाई जाएगी। बहरहरल, मामले का पटाक्षेप करने के लिए करसोग पहुंची एस.आई.टी. की जांच में हत्याकांड से जुड़ा कोई नया पहलू सामने नहीं आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News