ड्यूटी से नदारद मिला हैड कांस्टेबल, SP ने औचक निरीक्षण के बाद थमाया शो-कॉज नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:16 PM (IST)

ऊना (विशाल): हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में सुरक्षा और चैकिंग के लिए तैनात किए पुलिस दल में से एक हैड कांस्टेबल ड्यूटी से नदारद मिला है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ऊना दिवाकर शर्मा ने कड़ा संज्ञान लेते हुए हैड कांस्टेबल को शो-कॉज नोटिस थमा दिया है। एस.पी. दिवाकर शर्मा की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आने के बाद एस.पी. पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बुधवार को स्वयं मैहतपुर प्रवेश द्वार का निरीक्षण किया। इस दौरान स्टाफ पूरा नहीं पाया गया और एक हैडकांस्टेबल डयूटी से गैरहाजिर मिला जिसके बाद एस.पी. ने इस संबंध में हैडकांस्टेबल को कारण बताने के लिए नोटिस इश्यू कर दिया। एस.पी. ने मैहतपुर पुलिस चौकी में भी निरीक्षण किया जहां उन्होंने आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए। मैहतपुर प्रवेश द्वार की अहमियत को देखते हुए एस.पी. ने यहां 3 हैडकांस्टेबलों की तैनाती की थी और इससे पहले यहां सिर्फ होमगार्डज जवान ही तैनात होते थे।

पूर्व में मैहतपुर में ही एक पुलिस कर्मी शराब के नशे में पाया गया था जिसके खिलाफ भी एस.पी. दिवाकर शर्मा ने कड़ी कार्रवाई को अमल में लाया था। उक्त कर्मी को एस.पी ने खुद नशे में चूर पकड़ा था और कार्रवाई की थी। इससे पहले भी एस.पी. सिविल ड्रेस में थानों चौकियों सहित अन्य जगहों का निरीक्षण करते रहे हैं और खामियां व गलतियां पाने पर कार्रवाई को अंजाम देते रहे हैं। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान हैड कांस्टेबल को नदारद पाया गया है। कारण बताओ नोटिस सर्व किया गया है और जवाब आने के बाद आगामी कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News