नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स बिल बांटने का काम शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:07 PM (IST)

हिसार: प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली को लेकर बड़े बकायेदारों को नगर निगम की ओर से लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। इससे निगम को टैक्स के रूप में लाखों रुपए की वसूली भी हो रही है। बकायेदारों को जहां नोटिस देना जारी है, वहीं दूसरी ओर अब निगम प्रशासन ने प्रॉपर्टी टैक्स बिल बांटने का काम शुरू कर दिया है। पहले चरण में कॉमर्शियल प्रॉपर्टी मालिकों को प्रॉपर्टी बिल बांटे जा रहे हैं।

क्योंकि निगम को कुल प्रॉपर्टी टैक्स का 40 फीसदी के आसपास कॉमर्शियल प्रॉपर्टी से ही मिलता है। इसी को गंभीरता से लेते हुए कॉमर्शियल प्रॉपर्टी मालिकों को बिल बांटे जा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार अभी तक 1500 के करीब कॉमर्शियल प्रॉपर्टी मालिकों को बिल दिए जा चुके हैं। कॉमर्शियल प्रॉपर्टी टैक्स के बाद रिहायशी प्रॉपर्टी मालिकों को बिल बांटे जाएंगे। शहर में रिहायशी प्रॉपर्टी एक लाख 28 हजार के करीब हैं।

शहर में करीब सात हजार हैं कॉमर्शियल प्रॉपर्टी
अधिकारियों के अनुसार शहर में एक लाख 35 हजार कुल प्रॉपर्टी हैं। इनमें से सात हजार कॉमर्शियल हैं। निगम कर्मचारियों की ओर से तीन-चार दिनों में 1500 के करीब कॉमर्शियल प्रॉपर्टी मालिकों को बिल बांट दिए गए हैं। हालांकि सरकार ने 31 दिसंबर तक 30 फीसद की छूट ब्याज पर दी है। इसी योजना को लाभ भी शहरवासी उठा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News