मैडिकल कॉलेज चंबा के भवन की हालत खस्ताहाल, मरीजों को लगने लगा डर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 01:20 PM (IST)

 

चंबा: चंबा अस्पताल की स्थिति 'नाम बड़े ओर दर्शन छोटे' वाली बनी हुई है। आलम यह है कि अब इस अस्पताल भवन को मैडिकल कालेज अस्पताल चंबा के नाम से जाना जाता है लेकिन इसकी खस्ताहालत को देखते हुए यह आभास होता है कि सरकार इसके नाम की लाज तक रखने में कोई रुचि नहीं दिखा रही है। गर ऐसा नहीं होता तो अस्पताल प्रबंधन द्वारा बार-बार इस खस्ता हालत भवन की खस्ता हालत में सुधार करने के लिए सरकार को पत्र लिखने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता। यह एक बेहद गंभीर मामला है जिस पर सरकार को शीघ्र गंभीरता दिखानी चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि सरकार के उपेक्षित रवैये की दीमक इस भवन को चट न कर जाए। 

दीवारों पर पड़ी हैं दरारें

मैडिकल कॉलेज अस्पताल की खस्ता हालत इस प्रकार से है कि इसकी दीवारों पर पड़ी दरारों को पूर्व में कई बार भरने का कार्य किया गया लेकिन चंद दिनों के बाद फिर से यह नजर आने लगती हैं। इस स्थिति के चलते यह पता चलता है कि ये दरारें बाहरी तौर पर नहीं हैं बल्कि ये इस भवन के भीतर से हैं। चिंता की बात यह है कि ये दरारें दिन व दिन बड़ी होती जा रही हैं और इस बात को अस्पताल प्रबंधन भी भली भांति जानता है। इसी के चलते वह अब तक करीब आधा दर्जन पत्र सरकार व विभाग को लिख चुका है। प्रबंधन ने तो यहां तक लिख दिया है कि अगर शीघ्र इस मामले पर गंभीरता नहीं दिखाई गई तो इस भवन के गिरने का खतरा ओर बढ़ जाएगा।

भवन में बीम भी कई जगहों से फट चुके

इस चार मंजिला अस्पताल भवन के कई बीम कई जगहों से फट चुके हैं। जिस वजह से इस भवन का अब लंबे समय तक यूं ही खड़ा रहना संभव नजर नहीं आ रहा है, ऐसे में यह एक बेहद गंभीर मामला है क्योंकि 200 बिस्तरों वाले जिला के इस सबसे बड़े अस्पताल भवन में हर समय कम से कम 250 रोगी उपचार के लिए भर्ती रहते हैं। खुदा-न खस्ता इस स्थिति के बीच अगर इस भवन को कुछ हो गया तो सरकार को इसका जवाब तक देना मुश्किल हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News