2.40 क्विंटल नकली वेरका देसी घी समेत बाप-बेटा गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 10:46 AM (IST)

बठिंडा (विजय): एस.एस.पी. डा.नानक सिंह के निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत सी.आई.ए. स्टाफ.-1 की टीम को उस समय भारी सफलता मिली जब पुलिस ने बाप-बेटे को नकली वेरका देसी घी के 16 टिन (2.40 क्विंटल) सहित गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को साथ लेकर लुधियाना के एक गांव में स्थित उनकी नकली घी तैयार करने की फैक्टरी पर छापा मारकर घी बनाने का कच्चा सामान बरामद कर लिया। लुधियाना स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग से कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी सुमन कुमार व उसका लड़का लक्ष्य गर्ग निवासी भाई हिम्मत सिंह नगर लुधियाना की ओर से लुधियाना के नजदीक गांव डेहलों में एक फैक्ट्री लगाई हुई थी जहां वे लोग वेरका के नाम पर नकली देसी घी तैयार करते थे, जिसको वे बठिंडा व नजदीकी जिलों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना कैंट में मामला दर्ज कर लिया है। अगली कार्रवाई की जा रही है। बरामद घी की कीमत 80 हजार रुपए सी.आई.ए. स्टाफ -1 को सूचना मिली थी कि उक्त दोनों आरोपी एक कार से बङ्क्षठडा में घी सप्लाई करते हैं व अब भी घी सप्लाई करने के लिए आ रहे हैं।

इस पर सी.आई.ए. स्टाफ-1 के एस.आई. हरजीवन सिंह ने चेतक पार्क के नजदीक नाकाबंदी कर ली। इस दौरान पुलिस ने एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार को शक के आधार पर रोका, जिसमें दोनों बाप-बेटा सवार थे। तलाशी के दौरान पुलिस ने कार में से 15-15 किलो घी के 16 टिन बरामद किए। एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त टिनों पर वेरका के स्टिकर लगे हुए हैं। उक्त घी के सैंपल लेकर जांच करवाई गई तो पता चला कि उक्त घी नकली है। इस पर पुलिस ने आरोपियों की डेहलों स्थित फैक्ट्री में भी छापामारी की तो वहां से पुलिस को खाली टिन, कंडा, टब, बाल्टी, गम व वेरका के स्टिकर तथा सील लगाने वाली मशीन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि बरामद घी की कीमत 80 हजार रुपए बनती है। उन्होंने बताया कि इस मामले की पूरी पड़ताल की जा रही हे ताकि पता चल सके कि आरोपी उक्त घी किसे सप्लाई करते थे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News