दहेज के लिए बहू को जान से मारने का प्रयास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 12:15 PM (IST)

तावडू: नूंह के अन्तर्गत उपमंडल तावडू के ग्राम बुराका की विवाहिता से दहेज में ससुराल पक्ष वाले ट्रैक्टर की मांग व मारपीट कर गले में फंदा डाल जान से मारने का प्रयास किया है। पुलिस ने नारी उत्पीडऩ व दहेज मांगने के एवज में 1 महिला सहित 5 व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पीड़िता ने थाने में बयान दिया है कि परिवार वालों ने मेरी शादी 11 सितम्बर 2015 को मुस्लिम रीति-रिवाज से तोहीद पुत्र समशुद्दीन निवासी झांडा जिला पलवल के साथ हुई।

परिवार वालों ने शादी में सभी घरेलू सामान, 2 तोला सोना 2 किलो चांदी के जेवरात, 2 लाख रुपए नकद और अपाचे बाइक के नाम पर 85 हजार रुपए अतिरिक्त दिए, लेकिन ससुराल पक्ष है कि हमारे द्वारा दिये गए दान दहेज से खुश नहीं थे, जो आए दिन उलाहना व ताना मारने लगे व ट्रैक्टर की मांग करने लगेे और 18 नवम्बर 2015 को मेरे साथ बहुत ही मारपीट की गई और जान से मारने की नीयत से गले में दुपट्टा डाल कर गला दबाने का प्रयास किया। मैंने सारी बात अपने परिजनों को बताई जिस पर मेरे पिता व गांव के कुछ व्यक्तियों नेझांडा पहुंच बात की और ससुराल पक्ष को समझाया, लेकिन वह ट्रैक्टर की मांग पर अड़े रहे और मेरे परिजनों को बेइज्जत कर वहां से भगा दिया और कहा कि यदि दोबारा आए तो हम इसे जान से मार देंगे। इन्होंने मुझे मेरे पिता से भी नहीं मिलने दिया।

25 फरवरी को गांव बुराका से कुछ व्यक्ति ससुराल पक्ष से बातचीत करने गये तो वो अपनी जिद पर अड़े रहे और लड़की को न रख दूसरी शादी की धमकी देने लगे। अब पीड़िता अपने पिता के घर पर रह रही है। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर तोहिद पुत्र समसूद्दीन हफीजन पत्नी समसूद्दीन मजरा पुत्र ईसब काले पुत्र मजरा व फैजल पुत्र इलियास सर्व निवासियान झांडा जिला पलवल के विरुद्धमामला दर्जकर कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static