अखिलेश यादव का ऐलान, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देगी सपा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:43 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस को अपना समर्थन देगें। यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार बनाने के लिए वह कांग्रेस का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि जनता भाजपा के झूठे वादों और जाति-संप्रदाय की राजनीति से ऊब चुकी है।

पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट किया कि समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करती है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को एक सीट मिली है। इससे पहले मंगलवार को चुनाव नतीजे आने के बाद यादव ने ट्वीट किया था कि अबकी बार खो दी सरकार। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं जो बहुमत के आंकड़े (116) से दो कम हैं।

यहां मायावती की बहुजन समाज पार्टी को 2 सीटें और समाजवादी पार्टी को 1 सीट मिली है। इन दोनों की ओर से समर्थन की घोषणा के साथ ही प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस के सत्ता में लौटने का रास्ता साफ हो गया है। उल्लेखनीय है कि 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया था कि जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह ...तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static