कॉल सैंटर पर पुलिस का छापा, तीन लोगों को किया राऊंडअप

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 10:48 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : क्राइम ब्रांच ने शहर में चल रहे एक ऐसे कॉल सैंटर का पर्दाफाश किया है जो विदेश में बैठे लोगों को कॉल कर उन्हें पहले अपने जाल में फंसाता है और फिर उन्हें ठग लेता है। पुलिस ने एक शिकायत के आधार पर मंगलवार को सैक्टर-2 स्थित अमेरिकन सॉफ्टवेयर टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नामक कॉल सैंटर में छापा मारा। 

पुलिस ने तीन लोगों को भी राऊंडअप किया। इसके साथ ही पुलिस ने कंप्यूटर व अन्य रिकार्ड भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने कॉल सैंटर के मालिक अभिषेक मलिक, संजीव कुमार, दीशांत गर्ग, ज्योत्सना, निताशा और रेणुका के खिलाफ धोखाधड़ी और आई.टी. एक्ट की धाराओं के तहत एफ.आई.आर. दर्ज की है। 

पुलिस को मिली थी ठगी करने की शिकायत :
एफ.आई.आर. के अनुसार पुलिस को शिकायत मिली थी कि कुछ लोग अवैध तरीके से कॉल सैंटर चला रहे हैं। इसका मालिक पंचकूला सैक्टर-2 निवासी अभिषेक है, जो विदेशों में कॉल के माध्यम से सर्विस देने के नाम पर धोखाधड़ी करके मोटी रकम ऐंठ रहा है। 

जब पुलिस ने पहली मंजिल पर जाकर देखा तो यहां अलग-अलग डैस्क बने थे, जहां पर कंप्यूटर रखे थे। दूसरी मंजिल पर भी इसी तरह से ज्यादा डैस्क बने थे। कुछ लड़के-लड़कियां हैडफोन लगाकर अंग्रेजी में बात कर रहे थे। एक लड़का अलग से बने ऑफिस में बैठा था। 

मालिक के पास नहीं था कोई लाइसैंस :
पुलिस ने कॉल सैंटर के मालिक अभिषेक से कॉल सैंटर चलाने  का लाइसैंस व कागजात मांगे तो उसने बताया कि उसके पास कोई लाइसैंस नहीं है। जब पुलिस ने अभिषेक से सर्वर के बारे पूछा तो उसने एक कंप्यूटर की तरफ इशारा करके बताया कि यह हमारा मैन सर्वर है और हम लैपटॉप व अन्य कम्प्यूटरों से ही काम करते हैं। पुलिस ने कॉल सैंटर से एक सी.पी.यू, एक लैपटॉप, एक कम्पयूटर सिस्टम, हार्ड डिस्क व कई कागजात जब्त किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News