खड्ड के किनारे सूअरों को मारने के लिए लगाए गए बम से गाय की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 08:53 AM (IST)

जुगियाल (शर्मा): गांव हलेड जुंगथ के साथ लगती खड्ड में गत दिवस किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जंगली सूअरों को मारने के लिए लगाए गए बम के ब्लास्ट से एक गाय घायल हो गई जिसकी बीती रात मृत्यु हो गई। लोगों ने शरारती तत्व के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

गाय के मालिक राकेश कुमार, चैन सिंह, कमला देवी, सपना देवी ने बताया कि उनकी गऊएं तथा बछड़े उनके घरों के साथ लगती खड्ड में चरने के लिए गए थे लेकिन एक गाय घर नहीं आई, जिसके चलते लापता गाय की तलाश की गई। राकेश कुमार ने बताया कि बीते 3 दिन पहले उनकी गाय स्वयं ही बुरी तरह घायल अवस्था में घर आ गई तथा उसका पूरा मुंह घायल था। उनकी और से उसी समय उसका उपचार शुरू कर दिया, परंतु उनकी दूधारू गाय की 3 दिन बाद मृत्यु हो गई।  उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी गाय की मृत्यु खड्ड में पोटाशियम बम के फटने से हुई है। उन्होंने बताया कि उनके घरों के समीप जंगल होने के कारण जंगलों में जंगली सूअर बहुत अधिक मात्रा में है तथा कुछेक लोग उनको मारने के लिए उक्त देसी बम (माईनस)को जमीन में दबा देते है, जिससे किसी पशु या मानव का पैर पड़ने पर फट जाता है।


क्या कहना है थाना शाहपुरकंडी इंजार्ज का

वहीं पर शाहपुर कंडी पुलिस के थानाध्यक्ष दलविंद्र शर्मा ने बताया कि उक्त घटना की उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है । जैसे ही शिकायत आती है, उनकी पुलिस की और से पूरी जांच की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अगर कोई ऐसी घटना घटित हुई है तो उनकी और से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News