विजय माल्या के प्रत्यर्पण से लोन रिकवरी होगी तेज : एस.बी.आई.

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 05:35 AM (IST)

मुम्बई: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया (एस.बी.आई.) ने कहा कि भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से लोन रिकवरी की प्रक्रिया तेज होगी। एस.बी.आई. सहित 13 बैंकों के समूह से 9,000 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर भागे माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को दिया। 

एस.बी.आई. चेयरमैन रजनीश कुमार ने रिपोर्टर्स से कहा, ‘‘यह (लोन की अधिक रिकवरी) संभव है। संदेश साफ है। हमें समझना है कि संदेश यह है कि आप डिफॉल्ट करके देश से भाग नहीं सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि माल्या के प्रत्यर्पण से कर्जदाता और कर्जदार के रिश्तेदारों पर गहरा असर पड़ेगा। बैंक के प्रमुख ने कहा, ‘‘कर्जदाता और कर्जदार दोनों के लिए लोन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमें देश में निवेश की जरूरत है लेकिन संदेश यह है कि आपको बैंकिंग सिस्टम को साफ  करना है और आपको बहुत सावधान रहना है कि उधार लिए गए पैसे का उद्देश्य क्या है।’’ 

गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस के लिए हजारों करोड़ रुपए का कर्ज लेकर विजय माल्या मार्च 2016 में लंदन भाग गया था। हाल ही के दिनों में उसने बैंकों का 100 प्रतिशत मूल धन चुकाने के ऑफर की बात ट्विटर पर कही थी लेकिन एस.बी.आई. चीफ  ने कहा कि उन्हें कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं मिला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News