सऊदी अरब में फंसे युवकों का मामला : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे तीनों एजैंट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 07:12 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर सऊदी अरब भेजने वाले चर्चित मामले में सुंदरनगर पुलिस ने तीनों एजैंटों को मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर-2 सुंदरनगर कुलदीप शर्मा की अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक तीनों एजैंटों से हुई पूछताछ में उन्होंने मुबंई के किसी व्यक्ति के माध्यम से सभी युवकों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर विदेश भेजा जाना बताया है।

3 हिमाचली युवक लौटे वापस

बता दें कि सुंदरनगर डीनक के रहने वाले इन तीन एजैंटों ने 14 भारतीयों को टूरिस्ट वीजा के आधार पर काम के लिए सऊदी अरब भेजा था और 3 महीने के वीजा खत्म होने के बाद आगे का वीजा कंपनी मालिक द्वारा बनाने की बात कही थी लेकिन कंपनी मालिक द्वारा आगे का वीजा न बनाने पर सऊदी की पुलिस ने 13 हिमाचली व एक पंजाब के युवक को गिरफ्तार किया था, जिसमें एक पंजाब के युवक की वापसी हो गई थी और 3 अन्य हिमाचली युवक मंगलवार को वापस अपने देश लौट आए हैं।

10 युवक अभी भी सऊदी अरब में फंसे

अभी भी 10 युवक सऊदी अरब में फंसे हुए हुए हैं। इससे पहले पुलिस ने इन एजैंटों के खिलाफ शिकायत आने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था लेकिन अभी तक की पूछताछ में एजैंटो ने बताया है कि उन्होंने मुंबई के किसी शख्स के माध्यम से वीजा लगवाया था। मामले में अभी और भी कई राज परत दर परत खुलते रहेंगे।

वतन लौटे तीनों युवकों के बयान किए दर्ज

थाना प्रभारी सुंदरनगर प्रकाश चंद ने बताया कि न्यायालय ने तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। मामले में अपने वतन लौटे तीनों युवकों के बयान भी पुलिस ने दर्ज कर लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News