अब स्कूली बच्चाें को ले जाने वाले ऑटो व वैन को लेना होगा डबल परमिट, ये है वजह

12/11/2018 1:28:08 PM

ग्वालियर: ऑटो व वैन में स्कूली बच्चों को ले जाने पर आने वाले दिनों में परिवहन विभाग से डबल परमिट लेना होगा। तभी रूट के साथ स्कूली बच्चों को स्कूल ले जाने व घर छोड़ने का काम वाहन चालक कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार परिवहन विभाग ने इस तरह का प्रस्ताव तैयार कर भोपाल भेज दिया है। शासन की मंजूरी मिलने के बाद यह व्यवस्था पूरे प्रदेश में लागू हो जाएगी।

PunjabKesariइससे परिवहन विभाग को यह जानकारी मिल सकेगी कि शहर में कितने ऑटो व वैन स्कूली बच्चों का परिवहन कर रहे हैं? डबल परमिट देने पर परिवहन विभाग को राजस्व का भी फायदा होगा। साथ ही ऐसे वाहन चालकों को बच्चों को स्कूल ले जाते समय वाहन के सामने अॉन ड्यूटी का बोर्ड लगाना होगा। स्कूल ड्यूटी खत्म होने के बाद बोर्ड हटाना होगा तभी सवारियों का परिवहन करेंगे। 
 

PunjabKesari

शहर के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को लाने- ले जाने का काम लगभग 2500 वैन व 2 हजार ऑटो चालक करते हैं। ऐसे वाहन हर दिन लगभग 60 हजार बच्चों को स्कूल ले जाते हैं। ऐसे वाहन चालक निर्धारित संख्या से डेढ़ से दोगुना बच्चे बैठाते हैं। इससे बच्चों की सुरक्षा को खतरा बना हुआ है। हाल ही में स्कॉयलार्क स्कूल से लौट रहे बच्चे की ऑटो से गिरकर मौत भी हो चुकी है। इस दुर्घटना के बाद आरटीओ का अमला ओवर लोडिंग करने वाले वैन व ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रोड पर उतर चुका है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman

Recommended News

Related News