कोर्ट में सुनवाई के बाद बोले धन सिंह रावत- श्रीनगर से कहीं शिफ्ट नहीं किया जाएगा NIT

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 01:16 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में एनआईटी शिफ्टिंग मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने सुनवाई कर राज्य सरकार को जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट के इस फैसले के बाद से राज्य सरकार को फजीहत झेलनी पड़ रही है। 

पहाड़ में 300 एकड़ जमीन एक साथ मिलना बड़ी बात 
जानकारी के अनुसार, इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बयान जारी करते हुए कहा कि हम संस्थान के बच्चों का भविष्य खराब नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि एनआईटी श्रीनगर से कहीं भी स्थानांतरित नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही धन सिंह रावत ने कहा कि जो छात्र जयपुर के सैटेलाइट कैंपस में जाना चाहते हैं, उनको डिग्री भी श्रीनगर से ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमनें एनआईटी को 300 एकड़ जमीन दी है, जबकि मणिपुर की एनआईटी 80 एकड़ में है। पहाड़ में इतनी सारी जमीन एक साथ मिलना बड़ी बात है। 

पहाड़ के नियमों को शिथिल करने के लिए केंद्र सरकार से की अपील 
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमनें केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि पहाड़ के लिए नियम कुछ शिथिल होने चाहिए। वहीं लोगों के प्रदर्शन के मामले में धन सिंह रावत ने कहा कि लोगों को यह जानने का अधिकार है कि एनआईटी को लेकर क्या स्थिति है। इसके साथ ही जो तकनिकी दिक्कत है उसको दूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नैनीताल हाईकोर्ट का भी यहीं कहना है कि एनआईटी को पहाड़ से स्थानांतरित नहीं किया जाना चाहिए। 

कोर्ट ने 2 सप्ताह के भीतर मांगा जवाब 
बता दें कि श्रीनगर स्थित एनआईटी संस्थान के शिफ्टिंग मामले में सोमवार को नैनीताल हाईकोर्ट के द्वारा सुनवाई की गई। इस दौरान कोर्ट ने सुनवाई कर एनआईटी, केंद्र और राज्य सरकार से 2 सप्ताह के भातर जवाब तलब करने के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static