जमानत पर बाहर आते ही की बड़ी वारदात

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 12:29 PM (IST)

 

गुडग़ांव(ब्यूरो): दो सप्ताह पहले साउथ सिटी-1 स्थित शिक्षांतर स्कूल के पास उर्वशी गैस एजेंसी के मैनेजर से गन प्वाइंट पर हुई 37 लाख रुपए की लूट की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। दोनों को सैक्टर-39 अपराध शाखा प्रभारी राजकुमार की टीम ने काबू किया है। इनके पास से पुलिस ने दो देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस और मारूति रिट्ज कार बरामद की है। मामले का खुलासा करते हुए एसीपी क्राइम शमशेर सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान झज्जर निवासी सोमवीर और रोहतक निवासी ईश्वर उर्फ दीपक के रूप में की गई है। इनकी उम्र करीब 26 व 20 साल है। पुलिस के अनुसार सोमवीर पर जिला झज्जर, गुडग़ांव व दिल्ली में कई संगीन आरोपों में केस दर्ज है।

करीब 8 महीने पहले वह जमानत पर बाहर आया था और लूट की इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि लूट के इस मामले में सैक्टर-40 थाना में केस दर्ज कर इसकी जांच सैक्टर-39 क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। अपराध शाखा ने उक्त दोनों को मुखबीर की सूचना पर द्वारका एक्सप्रेस-वे सैक्टर-102 से रविवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार दोनों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला सोमबीर इस वारदात का मास्टर माइन्ड है और करीब 8-9 महीने पहले ही भौंडसी जेल से जमानत पर बाहर आया था।

पुलिस के अनुसार सोमबीर की जेल में सुरेन्द्र से जान पहचान हुई थी। सोमबीर ने सुरेन्द्र से कहा था कि वह भी गैस का काम करना चाहता है तो सुरेन्द्र ने उसकी मुलाकात उर्वशी गैस एजेन्सी के मनेजर से करवा दी थी। उर्वशी गैस एजेन्सी पर बङ़ी मात्रा में नकदी का लेनदेन देखने के बाद आरोपी सोमबीर ने गैस एजेंसी के मैनेजर को लूटने की योजना बनाई। 26 नवम्बर को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात के अतिरिक्त आरोपी सोमबीर पर जिला झज्जर, गुडग़ांव व दिल्ली में लूट, हथियार के बल पर लूट, हत्या के प्रयास व सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के सम्बंध में 5 मामले दर्ज हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इनकी निशानदेही पर लूट के रुपए को बरामद किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static