बिजली निगम की ब्याज माफी योजना शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 12:20 PM (IST)

 

फरीदाबाद(ब्यूरो): दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली बिल बकायदारों तक ब्याज माफी योजना का लाभ पहुंचाने के लएि नई पहल की है। योजना के तहत जेई और लाइन मैन को घर-घर जाकर लोगों को योजना के प्रति जागरुक करने के निर्देश दिए गए हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ ले सके। 31 दिसम्बर तक इस योजना का लाभ लिया जा सकता है। इसके बाद बकायदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

बिजली निगम की ओर से 30 जून 2018 तक बकायदारों के लिए बिजली बिल ब्याज माफी योजना शुरू की गई है। योजना के तहत बिजली निगम की ओर से जगह जगह शिविर लगाए जा रहे हैं। इसके बावजूद लोग योजना का लाभ नहीं ले रहे। लोगों में जागरुकता बढ़ाने के लिए बिजली निगम की ओर से एक नई पहल की गई है। बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता प्रदीप चौहान की ओर से सर्कल के सभी डिवीजनों के जेई और लाइनमैन को घर-घर जाकर लोगों को योजना की जानकारी देने के लएि निर्देश दिए गए हैं।

ओल्ड फरीदाबाद डिविजन के कार्यकारी अभियंता श्यामवीर सैनी ने बताया कि डिविजन में 8,860 बिजली बकायदार हैं। इन उपभोक्ताओं पर निगम का 21.42 करोड़ रुपए बकाया है। शिविर के माध्यम से 1,995 उपभोक्ता अपना पूरा बकाया जमा कर गए। इनसे निगम को चार करोड़ रुपए राजस्व की प्राप्त हुई, जबकि 897 बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली ब्याज माफी योजना का लाभ लेते हुए 1.89 करोड़ रुपए का बकाया जामा किया। इन उपभोक्ताओं का करीब 2 करोड़ रुपए का ब्याज माफ कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अभी भी कई ऐसे बकायेदार हैं जिन निगम का करोड़ो रुपए का बकाया है। वह बिजली निगम की ब्याज माफी योजनों से वंचित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

static