PNB पर हुआ साइबर हमला, महज 3 घंटे में दर्जनों ग्राहकों के खाते साफ

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:47 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप दिल्ली मेें रह रहे है और आपका अकाऊंट पंजाब नेशनल बैंक में तो ये खबर आपको झटका दे सकती है। दरअसल दिल्ली में हाल ही में पीएनबी बैकी ब्रांच से महज तीन घंटे में लाखों की रकम निकाल ली गई। यह घटना दिल्ली के सराय रोहिल्ला के शास्त्री नगर इलाके की है।
PunjabKesari
कब और कैसे हुई घटना
यह घटना शनिवार की है। सुबह 6 बजे से लेकर 9 बजे तक लोगों के लाखों रुपए एटीएम से  निकाल लिए गए। पहले तो लोगों को लगा  कि यह गड़बड़ सिर्फ उनके साथ हुई है लेकिन शनिवार को बैंक बंद होने के कारण लोगों ने सोमवार तक का इंतजार किया। सोमवार को बैंक में लोगों की भीड़ लग गई जिसमें सभी ऐसे लोग थे जिनके अकाउंट से पैसे निकले हैं। पुलिस के लगभग 20 लोगों को शिकायत दर्ज की है।
PunjabKesari
नई चिप वाले हुए धोखाधड़ी के शिकार
सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो यह है कि जिस समय एटीएम से यह पैसे निकले उस समय लोगों के एटीएम उनकी जेब में मौजूद थे और सभी लोग अलग-अलग जगह पर थे। आपको बता दें कि हैरानी की  बात तो यह है  कि जिन लोगों के पास नई चिप वाले एटीएम थे वे लोग भी ठगी का शिकार हुए हैं।
PunjabKesari
ग्राहकों को दी गई ये हिदायत
सोमवार को जब बैंक को इस बात की खबर मिली तो उन्होंने ग्राहकों से आग्रह किया कि वह कस्टमर केयर पर अपनी शिकायत दर्ज कराएं और उसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करके वहां से रिसीविंग लेकर बैंक के पास आएं। इसके बाद ग्राहकों को बैंक की तरफ से इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म दिया गया क्योंकि हर कार्ड का एक लाख का इंश्योरेंस होता है। यह होने के बाद जांच की जाएगी की कार्ड धारक के पास था या नहीं। यदि कार्ड धारक के पास ही हुआ और फिर भी पैसे निकाले गए तो यह मामला क्लेम के भीतर आएगा।

क्या कहना है ब्रांड मैनेजर का
पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांड मैनेजर डीके श्रीवास्तव ने बताया कि बैंक ने बैंकिंग साइबर सेल को इसका ब्यौरा भेज दिया है। पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। डीके श्रीवास्तव ने बैंक के सभी ग्राहकों को जांच का भरोसा दिया है। इस पर डीके श्रीवास्तव ने यह भील कहा कि हो सकता है कार्ड की क्लोनिंग हुई हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News