धू-धूकर जली 130 एकड़ की पराली, किसान का 2 लाख रुपए का नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:46 AM (IST)

जुलाना(पांचाल): क्षेत्र के गांव देवरड़ में गत रात्रि खरीद की गई 130 एकड़ की पराली आग की भेंट चढ़ गई। पराली में आग लगने से गांव के ही राजबीर को लगभग 2 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। बताया जाता है कि राजबीर ने रुपए ब्याज पर लेकर यह पराली खरीदी थी। अभी तक आग लगने के कोई ठोस कारण पता नहीं चल पाए है।गांव देवरड़ निवासी राजबीर ने ब्याज पर रुपए लेकर लगभग 130 एकड़ धान की पराली खरीदकर इकट्ठी की हुई थी।

रविवार की देर सायं एकत्रित की इस 130 एकड़ धान की पराली में अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना जब राजबीर को दी गई तो वह यह बात सुनकर उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। पराली में आग लगने की सूचना जुलाना पुलिस और फायर ब्रिगेड कर्मियों को दी गई। वहीं इसी बीच ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी द्वारा आग पर काबू पाने की पुरजोर कोशिश की गई लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक 130 एकड़ की खरीद की गई पराली जलकर राख हो चुकी थी।

राजेन्द्र ने बताया कि उसके द्वारा यह पराली चारे के लिए एकत्रित की गई थी और उसके पास इतनी राशि पराली खरीदने के लिए नहीं थी और लोगों से ब्याज पर लेकर खरीदी थी। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि राजबीर को आॢथक सहायता दी जाए ताकि वह हुए नुक्सान की भरपाई कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static