सीवरेज प्लांट के टैंक में डूबकर 3 वर्षीय बच्चे की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:27 AM (IST)

बठिंडा (स.ह.): स्थानीय इंडस्ट्रीयल ग्रोथ सैंटर में सीवरेज प्लांट के खुले टैंक में डूबने से एक 3 वर्षीय बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। उक्त बच्चा रविवार सायं से ही लापता था व उसके परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। सहारा जनसेवा की लाइफ सेविंग ब्रिगेड के सदस्यों ने पुलिस की मौजूदगी में बच्चे के शव को टैंक से निकाला व सिविल अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार साई नगर गली नं.6 निवासी अंकु कुमार का लड़का अंशु गत सायं अचानक लापता हो गया। अंकु कुमार धागा फैक्ट्री में काम करता है व अपने परिवार के साथ साई नगर में रहता है। बच्चे के लापता होने का पता चलने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। इसी दौरान सारी रात गुजर आई। सोमवार सुबह बच्चे की तलाश कर रहे कुछ लोगों ने सीवरेज प्लांट के टैंक में एक बच्चे की चप्पलें देखीं तो इसकी जानकारी पुलिस तथा सहारा जनसेवा को दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची जबकि सहारा की रैस्क्यु टीम के सदस्य जग्गा सिंह, मनी शर्मा, गौतम गोयल आदि भी मौके पर पहुंच गए। सहारा वर्करों ने बच्चे की तलाश शुरू की व आधे घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे के शव को टैंक से निकाल लिया गया।

खेल-खेल में गई जान
लोगों ने आशंका जताई कि बच्चे टैंक के नजदीक खेल रहे होंगे व इसी दौरान अंशु टैंक में गिर गया होगा। अन्य बच्चे डर के मारे वहां से भाग गए होंगे व उन्होंने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी होगी। परिजनों ने बताया कि बच्चा अपने हमउम्र बच्चों के साथ यहां खेलने के लिए आ जाता था व खेल खेल के दौरान ही उसके साथ हादसा हो गया होगा। पुलिस अगली कार्रवाई कर रही है।

टैंक की चारदीवारी करने की मांग
उक्त टैंक ऊपर से खुला हुआ है व उसकी चारदीवारी भी नहीं की गई। इस कारण इस प्रकार के और हादसे भी हो सकते हैं। सहारा अध्यक्ष विजय गोयल ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उक्त टैंक की ऊंची चारदीवारी की जाए ताकि भविष्य में ऐसा हादसा न हो सके। आसपास के लोगों ने भी इसे प्रशासन की लापरवाही करार दिया है व टैंक को ढकने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News