चंडीगढ़-दुबई फ्लाइट 15 दिसम्बर से बंद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से बैंकॉक जाने वाली फ्लाइट एयरलाइंस कंपनी ने पहले ही बंद कर दी गई थी। अब इंडिगो एयरलाइंस ने चंडीगढ़ से दुबई जाने वाली फ्लाइट को भी 15 दिसम्बर से बंद करने की घोषणा कर दी है। इस संबंध में इंडिगो अधिकारियों का कहना है कि कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी में फ्लाइट्स की लैंडिंग करवाना संभव नहीं है। 

इस कारण कंपनी की ओर से दो माह के लिए यह फ्लाइट बंद कर दी गई है। दुबई की फ्लाइट सर्विस 15 दिसम्बर, 2018 से 15 फरवरी, 2019 तक बंद रहेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर दीपेश जोशी का कहना है कि एयरपोर्ट के रनवे पर कैट-2 और कैट-3 इंस्टॉल न होने की दशा में जीरो विजिबिलिटी के कारण एयरलाइंस कंपनी ने यह फैसला लिया है।

शारजाह की फ्लाइट के शैड्यूल बदलने को लेकर लिखा अथॉरिटी को पत्र :
चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट से 3 इंटरनैशनल फ्लाइट्स थी। इसमें एयर इंडिया ने यात्रियों के अभाव में दो महीने पहले अपनी बैंकॉक की फ्लाइट बंद कर दी थी। एयर इंडिया ने अब अपनी शारजाह फ्लाइट के समय में बदलाव करने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन को लिखा है। 

अभी एयरपोर्ट पर 2500 से लेकर 3000 मीटर की विजिबिलिटी में लैंडिंग हो रही है, जिस वजह से धुंध के मौसम में लैंडिंग में दिक्कत होना तय है। यात्री परेशान न हों इसलिए फ्लाइट के समय में बदलाव के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन को पत्र लिखा है। 

30 मार्च से मिलेगी कैट-3 की सुविधा :
चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पी.आर.ओ. दीपेश जोशी ने बताया कि एयरपोर्ट पर अभी कोई लैंडिंग इंस्ट्रूमैंट सिस्टम नहीं लगा है, जिस वजह से धुंध के मौसम में फ्लाइट्स का शैड्यूल बिगडऩा तय है। एयरफोर्स ने 30 मार्च, 2019 तक एयरपोर्ट पर कैट थ्री इंस्टाल करने की बात कही है, उसके बाद ही विंटर में फ्लाइट शैड्यूल ठीक हो सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News