माल्या के प्रत्यर्पण आदेश से सरकार की प्रतिबद्धता मजबूत हुई: उद्योग जगत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:42 AM (IST)

नई दिल्लीः ब्रिटेन की अदालत द्वारा भारतीय उद्योगपति विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश दिये जाने के बाद देश के उद्योग जगत ने सधी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि इससे मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का पता चलता है। उद्योग जगत ने हालांकि, कहा है कि मामले में कानून अपना काम करते हुये न्याय करेगा।

पीएचडी उद्योग मंडल के अध्यक्ष राजीव तलवार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘इससे सरकार की प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी। माल्या ने भी कहा है कि वह कर्ज लौटाने को तैयार है। हालांकि, उन्हें यह कहना चाहिये था कि वह अपने (पूर्व) कर्मचारियों के बकाये का भुगतान करने को तैयार हैं। ब्रिटेन की एक अदालत ने विजय माल्या को झटका देते हुये सोमवार को अपने फैसले में उसके भारत को प्रत्यर्पण का आदेश दिया है। भारत में बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाये जाने के मामले में चल रही अदलती प्रक्रिया में माल्या की जरूरत है। मनी लाङ्क्षड्रग के मामले में भी वह वांछित है।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने इस मामले में कहा कि वह किसी व्यक्तिगत मामले में काई टिप्पणी नहीं करना चाहता है लेकिन इतना जरूर कहेगा कि ब्रिटेन की अदालत का फैसला इस बात का बड़ा संकेत है कि वैश्विक स्तर पर भारत की स्थिति काफी मजबूत हुई है। नरेन्द्र मोदी सरकार की कारवाई को दुनिया भर में निर्णायक, सक्रियता भरा और विश्वसनीय माना जा रहा है। उद्योग जगत ने कहा कि कानून अपना काम करेगा, उचित कार्रवाई होगी और न्याय होगा। कोई भी गलत हिसाब करता है अथवा झूठ बोलता है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और किसी भी तरह के अनुपालन में ढिलाई को कानून के जरिये निपटा जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News