उपभोक्ताओं को परेशान मत करो-तुम्हारी रोजी-रोटी इन्हीं से चलती है : शत्रुजीत

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:35 AM (IST)

पानीपत(राजेश): उपभोक्ताओं को परेशान मत करो-क्योंकि तुम्हारी रोजी-रोटी इन्हीं से चलती है। उपभोक्ताओं को आने वाली समस्याओं का तुरंत समाधान करें ताकि वह समय पर बिजली बिल जमा करवा सकें। यह बात सोमवार को बिजली निगम के सी.एम.डी. शत्रुजीत कपूर ने जी.टी. रोड स्थित आर्य काजेज के सभागार में बिजली निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के बिल गलत आ रहे हैं उनको पिंट करने की बजाय दोबारा से जांच करें। सही बिल निकालकर दें, ताकि उपभोक्ता को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता को कोई परेशानी हो तो वह बिजली निगम के टोल फ्री नंबर पर 1912 पर शिकायत करें, ताकि उसकी समस्या का समाधान तुरंत किया जा सकें। 


डिफाङ्क्षल्टग उपभोक्ताओं के लिए सरकार स्कीम लेकर आई है व वह बिना ब्याज के अपने बिल क्लीयर करा सकता है। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम अब लाभ की ओर बढ़ रहा है। लाइन लॉस भी कम हो रहा है। आने वाले समय में सरकार ने जर्जर तारों को बदलने के लिए 100 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को कहा कि वे खुले दरबार लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का निवारण करें। ग्रामीण और शहरी उपभोक्ताओं के बिल में छूट हेतु योजना के तहत 50 यूनिट मासिक बिजली खपत करने वाले उपभोक्ताओं को 2.70 रुपए यूनिट दर की बजाय 2 रुपए यूनिट दर लगेगी। वहीं पर जिन उपभोक्ताओं की खपत 50 यूनिट से ज्यादा व 200 यूनिट प्रति माह तक होगी, उन उपभोक्ता को 2.50 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिल लिया जाएगा। इस योजना का लाभ उन उपभोक्ताओं को नहीं दिया जाएगा, जिसके एलैक्ट्रो मैकेनिकल व खराब मीटर लगे हुए हैं लाभ लेने हेतु अपना पुराना मीटर बदलवा कर घर के बाहर लगवाएं। मौके पर बिजली निगम पानीपत के सभी अधिकारी व सब-डिवीजनों के एस.डी.ओ. व कर्मचारी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static