1 करोड़ 55 लाख की धोखाधड़ी के आरोप में बैंक मैनेजर व एक अन्य नामजद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:25 AM (IST)

यमुनानगर(ब्यूरो): कृष्णा कालोनी के कुलभूषण नारंग व देना बैंक के मैनेजर ऋषिकांत शर्मा पर फर्कपुर थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। यह कार्रवाई अखिलेश चावला निवासी मॉडल टाऊन करनाल की शिकायत पर हुई है। शिकायतकर्ता चावला के बयान मुताबिक जगदंबा इलैक्ट्रिकल एलॉय नाम की फर्म में उसका पार्टनर कुलभूषण नारंग भी सांझीदार था। 2010 में यह फर्म शुरू की गई। फर्म का ज्वाइंट अकाऊंट देना बैंक में खुलवाया गया। करार के मुताबिक जब भी फर्म के नाम से कोई पैसा बैंक से निकलेगा, तो उसमें दोनों साझीदार के हस्ताक्षर होंगे। कुलभूषण नारंग ने अलग-अलग 17 चैक पर केवल अपने साइन कर खाते से 15 लाख रुपए निकलवा लिए। इसके बाद 19 लाख रुपए और फर्म के खाते से निकाले गए।

यह पैसा बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से निकला, क्योंकि 19 लाख रुपए जिस चैक से निकाले गए। उस पर न तो अखिलेश और न ही कुलभूषण नारंग के साइन थे। आरोप है कि 100 चैक ऐसे हैं जिन पर अखिलेश चावला के साइन हैं और साझीदार के तौर पर कुलभूषण नारंग के बच्चों ने साइन कर पैसे निकलवाए। यह करीब 90 लाख रुपए है। फर्म में धोखाधड़ी के बाद दोनों पक्षों में विवाद हुआ, तो कुलभूषण नारंग ने फर्म के कार्यालय पर ताला लगा दिया। कार्यालय में रिबेट, स्विच व चांदी की 115 किलो तार भी थी। बताया गया है कि करीब 65 लाख रुपए का यह माल था। इस मामले में अखिलेश चावला कोर्ट में गए, तो कोर्ट के आदेश पर फर्म का ताला खोला गया। वहां से चांदी की तार के स्थान पर एल्यूमिनियम की तार मिली।

जबकि अन्य सामान गायब मिला। उधर कुलभूषण नारंग ने इन आरोपों को नकार दिया। उनका कहना है कि उन्होंने भी शिकायतकत्र्ता के खिलाफ  3 मामले दर्ज करवा रखे हैं। वे जांच एजैंसी के सामने अपने तथ्य मजबूती से रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जिस पैसे को लेकर धोखाधड़ी की बात कही जा रही है वह सारा पैसा नियमानुसार फर्म के लिए प्रयोग किया गया, वहीं स्थानीय देना बैंक के मैनेजर के.एम. सिंह ने कहा कि मैनेजर ऋषिकांत शर्मा का तबादला गुजरात हो गया है। फर्कपुर थाना प्रभारी सुभाष चंद्र बिश्नोई का कहना है कि इस मामले की जांच एस.पी. कार्यालय से हुई थी जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static