सरकार चाहती है 365 परिवारों को बर्बाद करना: हरिनारायण शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 09:13 AM (IST)

चण्डीगढ(धरणी): ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन राज्य कमेटी की बैठक सोमवार को नया बस स्टैंड करनाल में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य प्रधान हरिनारायण शर्मा व संचालन महासचिव बलवान सिंह दोदवा ने किया। बैठक में पिछे हुए आन्दोलनों की समीक्षा की गई तथा वर्तमान में परिवहन के उच्च अधिकारियों द्वारा लिये जा रहे कर्मचारी व जन विरोधी फैसलों पर गहनता से विचार करते हुए आगामी रणनीति तय की गई। इस बैठक में राज्य कमेटी के सदस्य रमेश सैणी, सुरेश लाठर, विनोद शर्मा, मायाराम उनियाल, सुखविंदर सिंह, बलदेव सिंह मामुमाजरा व दिलबाग सिंह गिल ने हिस्सा लिया।

शर्मा व दोदवा ने बताया कि परिवहन के उच्च अधिकारियों द्वारा वर्ष 2016 में लगे चालकों को नौकरी से निकालने के आदेश जारी करके 365 परिवारों के मुंह से निवाला छीनने का काम कर रहे हैं। सरकार आईएएस अधिकारियों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है तथा मुकदर्शक बनकर बैठी हुई है। सरकार का काम बेरोजगारों को रोजगार देने का होता है। लेकिन यह सरकार इसके विपरीत जाकर रोजगार छीनने का काम रही है, जिसके कारण आज हजारों परिवार बर्बाद होने के कगार पर हैं। 

उन्होंने बताया कि 365 चालक तीन साल से लगातार विभाग में पुरी इमानदारी व लगन से काम कर रहे हैं। लेकिन सरकार उन्हें बेवजह नौकरी से निकालने का तुगलकी फरमान जारी करके उनके परिवारों को भूखा मरने पर मजबूर कर रही है, जबकि विभाग में आज चालकों की भारी कमी है। सरकार के इस तरह के कर्मचारी व जन विरोधी फैसलों को किसी भी सुरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा तथा सरकार को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा। 

युनियन ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने 365 चालकों को निकालने का फैसला वापिस नहीं लिया तो 13 व 14 दिसम्बर को प्रदेश के सभी डिपुओ में 24 घंटे की भूख हड़ताल की जायेगी, जिसमें ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी हिस्सा लेंगे। अगर परिवहन के उच्च अधिकारियों ने अपना अडियल रवैया छोड़कर बातचीत के माध्यम से रोडवेज कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो मुख्य अतिरिक्त सचिव परिवहन के खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा क्योंकि ये एक द्वैष भावना के तहत लगातार रोडवेज कर्मचारियों का शौषण कर रहे हैं। जिसको किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static