स्कूल में 12 बजे ही छुट्टी करता धरा शिक्षक

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 09:05 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): शिक्षा विभाग के निरीक्षण विंग के अधिकारियों ने सोमवार को शिक्षा खंड-2 के तहत 4 स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राइमरी स्कूल माशना में बच्चों को दोपहर 12 बजे ही मिड-डे मील के तहत भोजन ग्रहण करते देख अधिकारी हैरान हो गए। स्कूल में मिड-डे मील बच्चों को दोपहर बाद 1.25 बजे परोसा जाता है। जब अधिकारियों ने स्कूल में बच्चों से जल्दी भोजन परोसने का कारण पूछा तो पता चला कि गांव में आज शादी भी है। भोजन करके बच्चों को 12 बजे ही स्कूल से छुट्टी दी जानी थी। अधिकारी स्कूल में छापा न मारते तो स्कूल में बच्चे खाना खाकर शादी में निकल जाते।

शिक्षकों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया

इस पर अधिकारियों ने स्कूल में शिक्षकों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया तथा भविष्य में ऐसा न करने को कहा। वहीं, माशना मिडल स्कूल में मुखिया 7 दिसम्बर को बिना बताए ही छुट्टी पर पाए गए। इस पर स्कूल मुखिया से जवाब मांगा गया है, वहीं स्कूल का मिड-डे मील का रिकार्ड भी तलब किया गया है। रिकार्ड में कुछ खामियां पाए जाने के कारण अधिकारियों ने रिकार्ड कुल्लू मंगवाया है। इसके बाद टीम ने डिंगडिंगी और थाच स्कूलों का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों स्कूलों में स्थिति सामान्य पाई गई। स्कूल मुखिया को स्कूल का रिकार्ड मैंटेन रखने के लिए कहा गया है।

स्कूल में व्यवस्था बेहद लचर पाई गई

माशना मिडल स्कूल में व्यवस्था बेहद लचर पाई गई। इस निरीक्षण में टीम में निरीक्षण विंग के उपनिदेशक बी.एस. ठाकुर, अमर सिंह, हंस राज आचार्य व धर्म चंद शामिल रहे। उपनिदेशक बी.एस. ठाकुर ने निरीक्षण करने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूल माशना में शिक्षक को चेतावनी दी गई। मिडल स्कूल में स्कूल मुखिया 7 दिसम्बर को बिना सूचना के नदारद पाए गए और स्कूल का मिड-डे मील का रिकार्ड भी तलब किया गया है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में व्यवस्था बेहद लचर पाई गई। डिंगडिंगी और थाच स्कूलों में स्थिति सामान्य पाई गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News