किसानों को बोझ समझती है मोदी सरकार: राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 05:09 PM (IST)

मोहाली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नौकरियों और किसानों के बकाये के मुद्दे पर सोमवार को केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर हमला बोला और कहा कि मोदी सरकार किसानों को 'बोझ' समझती है।  राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि देश की हर संस्था पर हमला किया जा रहा है।  
PunjabKesari
एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा हिंदी अखबार 'नवजीवन' को फिर से शुरु करने की घोषणा करने के बाद राहुल अपना भाषण दे रहे थे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।  कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'मुख्य मुद्दे नौकरियां और किसानों का बकाया है। देश में रोष बढ़ता जा रहा है। " राहुल ने कहा, "पंजाब की जमीन पर मैं कहना चाहता हूं कि चाहे 21 वीं सदी हो या 22 वीं सदी, यह देश किसानों के बगैर आगे नहीं बढ़ सकता। खाद्य सुरक्षा और किसानों के भविष्य की सुरक्षा किए बगैर देश आगे नहीं बढ़ सकता, यह शत प्रतिशत स्पष्ट है।" 
PunjabKesari
उन्होंने कहा, "नौकरियों और किसानों के लिए, राज्यों में कांगेस सरकार को और जब राष्ट्रीय स्तर पर हमारी सरकार बनेगी तब 21 वीं सदी की रणनीति के अनुसार नए तरीके से काम करना होगा और हम यह आसानी से कर सकते हैं क्योंकि हम भारत की जनता की आवाज सुनते हैं।"  उन्होंने कहा, "कांग्रेस संस्थाओं की रक्षा करने के लिए लड़ रही है और हम जीतेंगे। हम चुनावों में भाजपा को हराएंगे और उसे उसकी जगह दिखा देंगे। लेकिन हमें आगे बढऩा होगा। इन दोनों मुद्दों-- पहला, नौकरियों का और दूसरा, किसानों की समस्याओं को हल करना होगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News