विपक्ष की 'महाबैठक' खत्म, सोनिया-राहुल भी मीटिंग में रहे मौजूद

punjabkesari.in Monday, Dec 10, 2018 - 07:37 PM (IST)

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर विपक्षी दलों ने आपसी एकजुटता का परिचय देते हुए भारतीय जनता पार्टी हटाओ और संविधान बचाओ का नारा दिया है और लोकतंत्र की रक्षा के लिए संसद के भीतर और बाहर अपनी लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है।   
PunjabKesari
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले 21 विपक्षी दलों के नेताओं ने सोमवार को मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ लामबंद होते हुए भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे से उपजी स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) और अन्य जांच एजेंसियों तथा चुनाव आयोग में सरकार के बढते हस्तक्षेप को देखते हुए संवैधानिक संस्थाओं की स्वयत्तता को बचाए रखना जरूरी हो गया है और इसके लिए सभी विपक्षी दल एकजुट हैं।   
PunjabKesari
विपक्षी दलों के नेताओं ने आज की अपनी बैठक को सफल बताया और कहा कि मंगलवार को संसद की कार्यवाही समाप्त होने के बाद विपक्षी दलों के नेता फिर बैठक करेंगे और इस लड़ाई को अंजाम देने के लिए रणनीति पर विचार करेंगे। आज की बैठक में समाजवादी तथा बहुजन समाज पार्टी का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हो सका।   
PunjabKesariकरीब ढाई घंटे चली बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि विपक्षी दलों ने एक स्वर में इस बात पर सहमति जतायी कि रिजर्व बैंक जैसे संवैधानिक संस्थाओं की स्वायत्तता में भाजपा तथा आरएसएस के हस्तक्षेप को बंद किया जाना चाहिए। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News